Begin typing your search above and press return to search.

छग ब्राह्मण विकास परिषद के संरक्षक बने प्रदीप शर्मा, बोले-समाज़ के सार्वजनिक कार्यक्रम के लिए जमीन आबंटन के लिए सीएम से करेंगे चर्चा

छग ब्राह्मण विकास परिषद के संरक्षक बने प्रदीप शर्मा, बोले-समाज़ के सार्वजनिक कार्यक्रम के लिए जमीन आबंटन के लिए सीएम से करेंगे चर्चा
X
By NPG News

बिलासपुर। शुक्रवार को सर्व सम्मति से मुख्यमंत्री के योजना एवं कृषि सलाहकार प्रदीप शर्मा को छत्तीसगढ़ ब्राह्मण विकास परिषद का संरक्षक बनाया गया। श्री शर्मा ने छत्तीसगढ़ में ब्राह्मणों के सांस्कृतिक इतिहास पर अपनी बात रखते हुए सामाजिक समरसता एवं साँस्कृतिक गतिविधियों को सुचारू रूप से संपादित करने के लिए समाज को जमीन दिलाने के संबंध में मुख्यमंत्री से चर्चा करने का आश्वासन दिया।

शुक्रवार को डीएलएस महाविद्यालय के सभागार में छत्तीसगढ़ ब्राह्मण विकास परिषद की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान सामाजिक एकजुटता और समाज के हित में कार्य किए जाने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। इससे पहले डीएलएस महाविद्यालय के संजय शर्मा, स्वाति शर्मा, नितिश शर्मा, गीता तिवारी और संजय दुबे ने प्रदीप शर्मा का स्वागत किया। मुख्यमंत्री के सलाहकार शर्मा ने स्व.बसंत शर्मा के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। उन्होंने कहा कि डीएलएस कॉलेज के संस्थापक बसंत शर्मा आज हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी कमी हमेशा महसूस होती रहेगी। उनकी आज सबसे ज्यादा जरूरत थी। उनके जैसे ऊर्जावान व्यक्ति के होने से सामाजिक विकास और तेजी से होता। शर्मा ने ब्राह्मण समाज के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि समाज की उपस्थिति सामान्य जानकारी से कहीं ज्यादा गहरी हैं। छत्तीसगढ़ में ब्राह्मण पांचवीं शताब्दी से रहते आ रहे हैं। विप्र समाज़ के बुद्धिजीवी होने के नाते इस समाज की गतिविधियां ऐसी होनी चाहिए कि इससे दूसरे समाज के लोग इनसे प्रेरणा लें। इस समाज के सदाचार का अनुशरण करें। टूटते संबंधो के इस दौर मे सबसे ज्यादा बड़ा दायित्व इसी समाज का है। इसलिए जरूरी है कि यह समाज उत्कृष्ट कार्य करे। इस दौरान छत्तीसगढ़ ब्राह्मण विकास परिषद के प्रतिनिधियों ने सामाजिक गतिविधियों के लिए शासन से जमीन दिलाने की मांग शर्मा से की। इस पर शर्मा ने कहा कि वे जल्द ही मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से इस संबंध में चर्चा कर जमीन दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे। इस दौरान प्रदीप शर्मा को सर्वसम्मति से परिषद का संरक्षक सदस्य बनाया गया।

नवंबर में महा सम्मेलन का लिया गया निर्णय

कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ ब्राहमण विकास परिषद के अध्यक्ष प्रदीप शुक्ला, महासचिव संजय शर्मा और कोषाध्यक्ष अनिल तिवारी ने बैठक के उद्देश्य समाज द्वारा की जा रही गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए नवंबर में महा सम्मेलन किए जाने की जानकारी दी। उमेश गौरहा, राघवेंद्र दीवान, जयश्री शुक्ला, आरती दुबे, अपूर्व तिवारी, अश्वनी मिश्रा, सुरेश शर्मा आदि ने कार्यक्रम को संबोधित किया। बैठक में कई सदस्यों ने परिषद के सफल संचालन के लिए तन, मन और धन से सहयोग करने का भरोसा दिलाया। इस दौरान संगीता शुक्ला ने तीन लाख रुपए देने की घोषणा की।

Next Story