Begin typing your search above and press return to search.

Political news: CG युवा आयोग के पूर्व सदस्‍य को BJP ने पार्टी से किया निष्‍कासित: इस वजह से की गई कार्यवाही, जानिये..क्‍या है मामला

Political news: छत्‍तीसगढ़ बीजेपी ने अपने एक नेता को पार्टी से निष्‍कासि‍त कर दिया है। पार्टी के प्रदेश महामंत्री के हस्‍ताक्षर से जारी आदेश में निष्‍कासित नेता पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

Political news: CG युवा आयोग के पूर्व सदस्‍य को BJP ने पार्टी से किया निष्‍कासित: इस वजह से की गई कार्यवाही, जानिये..क्‍या है मामला
X
By Sanjeet Kumar

Political news: रायपुर। युवा आयोग के पूर्व सदस्‍य और बीजेपी नेता अजय सिंह को पार्टी ने निष्‍कासित कर दिया है। अजय सिंह को एक दिन पहले ही पुलिस ने आदिवासी युवक से अभद्र व्‍यवहार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। प्रदेश महामंत्री जगदीश रामू रोहरा के हस्‍ताक्षर से जारी इस आदेश में कहा गया है कि आपके विरूद्ध आरोप है कि भैरमगढ़ में आदिवासी युवक के साथ अभद्र व्यवहार के प्रकरण में पुलिस द्वारा कानूनी कार्यवाही किया गया है। जिससे भाजपा की छवि धूमिल हुई है। यह पार्टी अनुशासनहीनता के श्रेणी में आता है । फलस्वरूप भारतीय जनता पार्टी की जिला इकाई ने आपके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने की अनुशंसा की है। अतः भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव के निर्देशानुसार आपको पार्टी की सदस्यता से निष्कासित किया गया है। यह निष्कासन तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

बता दें कि अजय सिंह पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में युवा आयोग के सदस्‍य थे, लेकिन बीजापुर से पार्टी के विधायक विक्रम मंडावी के साथ उनकी बन नहीं रही थी। ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले अजय सिंह ने बीजेपी ज्‍वाइन कर लिया। इस बीच करीब पखवाड़ेभर पहले अजय सिंह और बीजापुर के तत्‍कालीन कलेक्‍टर के बीच हॉट टाक का एक ऑडियो वायरल हुआ। इसमें अजय सिंह कलेक्‍टर को जमकर धमकाते सुने गए। यह मामला सामने आने के बाद सरकार ने कलेक्‍टर का ट्रांसफर कर दिया था।

अजय सिंह अभी जेल में हैं। सिंह के खिलाफ पुलिस में कई शिकायतें हैं। उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर सर्व आदिवासी समाज ने प्रदर्शन भी किया था। वहीं बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी ने 3 अगस्‍त को बीजापुर में प्रेसवार्ता लेकर सिंह हिस्ट्रीशीटर बताते हुए कहा था कि 16/07/2024 को भैरमगढ़ निवासी प्रकाश पाण्डे के साथ जातिगत गाली गलौच देते हुए धक्का मुक्की देते हुए जान से मारने की धमकी और 15 लाख रुपये की मांग की थी। जिसे लेकर प्रकाश पाण्डे ने भैरमगढ़ थाने में 17/07/2024 को FIR करने के लिए आवेदन पत्र दिया था लेकिन आज तक जातिगत गाली गलौच करते हुए धक्का मुक्की देते, जान से मारने की धमकी देने और 15 लाख रुपये की मांग करने वाले पर कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है। इसी तरह 16/07/2024 को अजय सिंह ने बीजापुर के ठेकेदार सुरेश चंद्राकर के छोटे भाई दिनेश चंद्राकर को जातिगत गाली गलौच देते हुए जान से मारने की धमकी दिया और क्रेसर प्लांट में रखे मशीनों को जलाने की धमकी दिया जिसकी भी शिकायत थाना भैरमगढ़ में 24/07/2024 को किया गया था।

विधायक विक्रम मंडावी ने आगे कहा कि 16/07/2024 की घटना की शिकायत पर FIR नहीं होने से पीड़ितों ने ज़िले के पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर से मिलकर घटना के संबंध में विस्तार पूर्वक बताकर हिस्ट्रीशीटर और भाजपा नेता अजय सिंह पर FIR करने की मांग की गई बावजूद इसके पुलिस अब तक हिस्ट्रीशीटर और भाजपा नेता अजय सिंह पर कार्यवाही नहीं कर रही है। पुलिस द्वारा हिस्ट्रीशीटर और भाजपा नेता अजय सिंह पर कार्यवाही नहीं होता देख पीड़ित युवक प्रकाश पाण्डे ने सर्व आदिवासी समाज एवं दिनेश चंद्राकर ने महार समाज को आवेदन देकर न्याय दिलाने की मांग किया उसके बाद पीड़ितों के समर्थन में सर्व आदिवासी समाज के बैनर तले महार समाज एवं सर्व समाज ने ज़िला मुख्यालय बीजापुर में 01/08/2024 को अजय सिंह पर FIR दर्ज कर गिरफ़्तार करने की मांग करते हुए रैली निकाली और बीजापुर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा उसके बाद भी शासन प्रशासन के द्वारा समाज के लोगों के मांग पर कोई संतोषजनक जवाब शासन प्रशासन से नहीं मिला।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story