Begin typing your search above and press return to search.

Political news: आदिवासी नेतृत्‍व को लेकर विष्‍णुदेव का सोरेन को करारा जवाब: बोले- महज जमानत अपराध मुक्ति का सर्टिफिकेट नहीं, अभी बाकी है अंतिम फैसला

Political news: छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन पर तीखा हमला बोला है। साय ने आदिवासियों को लेकर दिए एक बयान पर सोरेन पर हमला बोला है।

Political news: आदिवासी नेतृत्‍व को लेकर विष्‍णुदेव का सोरेन को करारा जवाब: बोले- महज जमानत अपराध मुक्ति का सर्टिफिकेट नहीं, अभी बाकी है अंतिम फैसला
X
By Sanjeet Kumar

Political news: रायपुर। झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के आदिवासियों को लेकर दिए एक बयान पर छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने सोरेन पर निशाना साधा है। सीएम साय ने एक्‍स पोस्‍ट किया है कि देश भर में जिस तरह से भाजपा, सक्षम आदिवासी नेतृत्व दे रही है, ऐसा इससे पहले कभी नहीं था। ऐसे में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का आदिवासी मुख्यमंत्रियों के बारे में अनर्गल प्रलाप निंदनीय है। यह देश भर के आदिवासी और पिछड़े समाज का अपमान है। जीवन भर अपने कृत्यों से सोरेन परिवार जिस तरह आदिवासी समाज को बदनाम करता रहा है, वह भी निंदनीय है।

जनता की गाढ़ी कमाई लूटकर अपनी तिजोरी भरने वाले सोरेन और उनकी पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव में झारखंड की जनता सबक सिखाने का मन बना चुकी हैl यही कारण है कि अब वे समाज के प्रति ही अनाप-शनाप बयानबाजी पर उतारू हो गये हैं। सोरेन परिवार का रिश्वत कांड भी अभी तक जनता भूली नहीं है।

हेमंत सोरेन जी को यह समझ लेना चाहिए कि महज जमानत मिल जाना अपराध मुक्ति का सर्टिफिकेट नहीं होता है। अंतिम फैसला अभी बाकी है। दरअसल आदिवासियों, अनुसूचित जातियों, अन्य पिछड़ा वर्ग, महिलाओं और युवाओं के बीच भाजपा की बढ़ती लोकप्रियता से इंडी गठबंधन घबराया हुआ है। इसी कारण ऐसी बयानबाजी हो रही है। समाज को अपमानित करने वाले किसी भी बयान को जनता सहन नहीं करेगी, इसका माकूल जवाब देगी।

बता दें कि जमानत पर जेल से बाहर निलके सोरेन ने बीजेपी के आदिवासी मुख्‍यमंत्रियों को लेकर एक बयान दिया था। सोरेन ने कहा था कि बीजेपी में आदिवासी मुख्‍यमंत्री केवल रबर स्‍टैंप हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story