Begin typing your search above and press return to search.

Political news: रायपुर दक्षिण सीट पर उपचुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस: प्रदेश मुख्‍यालय में हुई बैठक में प्रत्‍याशी चयन के साथ इन विषयों पर हुई चर्चा

Political news: रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। प्रदेश मुख्‍यालय में इसको लेकर आज बैठक हुई।

Political news: रायपुर दक्षिण सीट पर उपचुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस: प्रदेश मुख्‍यालय में हुई बैठक में प्रत्‍याशी चयन के साथ इन विषयों पर हुई चर्चा
X
By Sanjeet Kumar

Political news: रायपुर। रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की तैयारी को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने रायपुर दक्षिण विधानसभा के नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक लिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने दीपक बैज ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर अब हमको दक्षिण का चुनाव जीतना है भाजपा सरकार की 6 माह का वादा खिलाफी दक्षिण के चुनाव में बड़ा मुद्दा है दक्षिण के कांग्रेसजनों को उपचुनाव की चुनौती स्वीकार कर पार्टी का परचम लहराना है। सूत्रों के अनुसार बैठक के दौरान संभावित प्रत्‍याशी के नामों पर भी चर्चा हुई। दक्षिण सीट के लिए करीब आधा दर्जन दावेदार हैं। हालांकि पार्टी नेताओं ने प्रत्‍याशी को लेकर किसी तरह की चर्चा किए जाने से इन्‍कार किया है।

रायपुर दक्षिण सीट को लेकर हुई बैठक से पहले वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। अध्यक्ष दीपक बैज ने बैठक के एजेंडे के बारे में बताया बैठक में प्रदेश में लचर कानून व्यवस्था को लेकर विधानसभा घेराव की रणनीति की चर्चा, बलौदाबाजार में घटित आगजनी प्रदेश में अपहरण, लूट पाट हत्या व आगजनी की घटना के संबंध में चर्चा, रायपुर दक्षिण विधानसभा उप-चुनाव की तैयारी एवं रणनीति पर चर्चा आसन्न नगरीय निकाय, त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव उकी तैयारी व रणनीति पर चर्चा, संगठनात्मक कार्यक्रमों को गति प्रदान करने पर चर्चा की गई।

बैठक में नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व उपमुख्यमंत्री टी. एस. सिंहदेव, पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू, राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम, सांसद ज्योत्सना महंत, पूर्व मंत्री रविन्द्र चौबे, मोहम्मद अकबर, डॉ. शिवकुमार डहरिया, मोहन मरकाम, अनिला भेड़िया, जयसिंह अग्रवाल, गुरू रूद्र कुमार, उमेश पटेल, अमरजीत भगत, डॉ. प्रेमसाय सिंह, धनेन्द्र साहू, अमितेष शुक्ल के साथ धनेश पाटिला, एआईसीसी सचिव पारस चोपड़ा, पूर्व सांसद पी. आर. खुंटे, छाया वर्मा, पुष्पा देवी सिंह, इंग्रिड मैक्लाउड, पूर्व विधायक अरूण वोरा, प्रभारी महामंत्री मलकीत सिंह गैदू, राजेन्द्र तिवारी, वार रूम अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला, विधायक जनक धु्व, कांग्रेस सेवादल प्रमुख अरूण ताम्रकार, प्रदेश अल्पसंख्यक विभाग अध्यक्ष अमीन मेमन, प्रदेश कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग अध्यक्ष केशव चंद्राकर, युवा कांग्रेस अध्यक्ष आकाश शर्मा, एनएसयुआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पाण्डेय उपस्थित थे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story