Begin typing your search above and press return to search.

Political News: निमंत्रण पत्र से बृजमोहन का नाम गायब: आहत हुए पूर्व सीएम भूपेश ने X पर लिखा.... ये अपमान है...

Political News: छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल अचानक रायपुर के नवनिर्वाचित सांसद व बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल के मान-सम्‍मान को लेकर चिंतित हो गए हैं। उन्‍होंने अग्रवाल को लेकर सोशल मीडिया में एक पोस्‍ट किया है।

Political News: निमंत्रण पत्र से बृजमोहन का नाम गायब: आहत हुए पूर्व सीएम भूपेश ने X पर लिखा.... ये अपमान है...
X
By Sanjeet Kumar

Political News: रायपुर। पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल अक्‍सर एक दूसरे पर तीखे हमले करते देखे और सुने जाते हैं, लेकिन आज पूर्व सीएम बघेल ने बृजमोहन अग्रवाल के मान-सम्‍मान को लेकर चिंता जाहिर की है। एक सरकारी कार्यक्रम के निमंत्रण पत्र पर अग्रवाल का नाम न होने को बघेल ने रायपुर संसदीय क्षेत्र की जनता का अपमान बताया है।

दरअसल मामला कल (21 जून) होने वाले योग दिवस के कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र से जुड़ा हुआ है। योग दिवस का प्रदेश स्‍तरीय मुख्‍य कार्यक्रम रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय मुख्‍य अतिथि हैं। इस कार्यक्रम का आयोजन समाज कल्‍याण विभाग की तरफ से किया जा रहा है।

समाज कल्‍याण विभाग की तरफ से आयोजन में शामिल होने वालों के लिए निमंत्रण पत्र छपाया गया है। इस निमंत्रण पत्र पर मुख्‍य अतिथित के रुप में सीएम साय का नाम है। कार्यक्रम की अध्‍यक्ष के रुप में महिला बाल विकास मंत्री लक्ष्‍मी राजवाड़े का नाम है। वहीं, विशिष्‍ठ अतिथियों में विधायक राजेश मूणत, पुरंदर मिश्रा, अनुज शर्मा, मोती लाल साहू, गुरु खुशवंत साहेब और इंद्र कुमार का नाम है। इस कार्ड पर रायपुर के नवनिर्वाचित सांसद और रायपुर दक्षिण सीट के निवर्तमान विधायक और एक दिन पहले राज्‍य कैबिनेट से इस्‍तीफा देने वाले बृजमोहन अग्रवाल का नाम नहीं है।

कार्ड में अग्रवाल का नाम नहीं होने को मुद्दा बनाते हुए पूर्व सीएम बघेल ने सोशल मीडिया (एक्‍स) में एक पोस्‍ट किया है। बघेल ने लिखा है कि पहले विधानसभा से निकाला, फिर मंत्रिमंडल से निकाला और अब रायपुर के सांसद को योग दिवस के कार्यक्रम से भी निकाल दिया। विचारधारा और कार्यप्रणाली के आधार पर किसी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन बृजमोहन अग्रवाल जी एक वरिष्ठ राजनेता और जनप्रतिनिधि भी हैं, उनका नाम इस निमंत्रण पत्र में न होना, रायपुर लोकसभा की जनता का भी अपमान है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story