Begin typing your search above and press return to search.

Political news: संसद में संतोष पांडे का राहुल गांधी को जवाब: भगवान महादेव के नाम से जो सट्टा चला रहे थे, छत्तीसगढ़ की जनता ने उन्हें सत्ता से निपटा दिया

Political news:

Political news: संसद में संतोष पांडे का राहुल गांधी को जवाब: भगवान महादेव के नाम से जो सट्टा चला रहे थे, छत्तीसगढ़ की जनता ने उन्हें सत्ता से निपटा दिया
X
By Sanjeet Kumar

Political news: रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के सांसद संतोष पांडेय ने हिंदुओं को हिंसक, नफरती और असत्यवादी कहे जाने पर राहुल गांधी पर मंगलवार को लोकसभा में जमकर हमला बोला। पांडेय ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चल रही चर्चा में हिस्सा लेते हुए सवाल किया कि हिन्दुस्तान में हिंसा कौन फैला रहा है? राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान हिन्दू समाज को हिंसक कहा था। पांडेय ने राहुल गांधी के कथन पर कड़ी आपत्ति जताई।

भाजपा सांसद ने कहा कि भगवान महादेव के नाम से जो सट्टा चला रहे थे छत्तीसगढ़ की जनता ने उन्हें सत्ता से निपटा दिए। विपक्ष का केवल एक ही लक्ष्य है हिन्दू और सनातन धर्म को बदनाम करने का। भाजपा सांसद पांडेय ने मंगलवार को चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि राहुल गांधी ने जो शुरुआत की है, हिंदुत्व और हिंदू को लेकर तथा भाजपा के लोगों को जो हिंसक कहा है, उस परिप्रेक्ष्य में राहुल गांधी कुछ प्रश्न के जवाब दें। क्या हिंदू हिंसक हो रहा है? क्या भाजपा हिंसा की बात करती है? हिंदुस्तान के अंदर हिंसा कौन फैला रहा है? हिंदू समाज कितना हिंसक हुआ है? कितना हिंसक यह तथाकथित शांतिप्रिय समाज है, यह पूरा भारत जानता है।

क्या कर्नाटक में प्रवीण नेतारु की हत्या हिंदू समाज की भीड़ ने की थी? क्या राजस्थान में कन्हैयालाल टेलर की हत्या गला रेत करके हिंदू समाज ने की थी? क्या यह हिंदू समाज है, जो अलग-अलग जगह पर हंगामा खड़ा कर रहा है? जिस तरीके की हत्याएँ पूरे हिंदुस्तान के अंदर हो रही हैं, उसकी चर्चा करते हुए श्री पांडेय ने राहुल गांधी से सवाल किया कि जम्मू-कश्मीर में बम विस्फोट करने वाला किस समाज का है? जम्मू कश्मीर में हमला करने वाले वह किस समाज से आते हैं?

फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे चिल्ला-चिल्लाकर लगाने वाले किस समाज के हैं? संसद में चिल्ला चिल्लाकर राहुल गांधी ने जिस प्रकार की बातें कही है, यहां की परंपराओं को तोड़ने की कोशिश की है मर्यादाओं को तार-तार करने की कोशिश की है किंतु यह हमारी उच्च परंपरा रही है और राहुल गांधी सदन की परंपरा भंग करने. सफल नहीं हो पाएंगे।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story