Begin typing your search above and press return to search.

Political news: CG कांग्रेस विधायक दल की बैठक कल: राजधानी के इस बड़े होटल में कर तय होगी सदन के अंदर की रणनीति

Political news: विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान सदन के अंदर सरकार को घेरने की रणनीति तय करने के लिए कल कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है।

Political news: CG कांग्रेस विधायक दल की बैठक कल: राजधानी के इस बड़े होटल में कर तय होगी सदन के अंदर की रणनीति
X
By Sanjeet Kumar

Political news: रायपुर। कांग्रेस विधायक दल की बैठक कल शाम 7 बजे राजधानी रायपुर के जेल रोड स्थित एक बड़े होटल में होगी। बैठक में पीसीसी चीफ दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत और पाटन विधायक व पूर्व सीएम भूपेश बघेल सहित पार्टी के सभी विधायक मौजूद रहेंगे। इस बैठक में संगठन के बड़े नेता भी शामिल होंगे।

बता दें कि विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार (22 जुलाई) से शुरू हो रहा है। सत्र के दौरान सदन की 5 बैठकें होगी। इस बीच 24 जुलाई को प्रदेश कांग्रेस ने राज्‍य विधानसभा के घेराव की घोषणा की है। इसे देखते हुए कल होने वाली विधायक दल की बैठक में सदन के अंदर और बाहर सरकार को घेरने की रणनीति पर विचार किया जाएगा।

पहले ही दिन सदन में हंगामा की तैयारी

पार्टी सूत्रों के अनुसार मानसून सत्र के पहले ही दिन कांग्रेस की तरफ से बलौदाबाजार हिंसा, कबीरधाम में बैगा आदिवासियों की मौत और खराब कानून-व्‍यवस्‍था का मुद्दा उठाया जा सकता है। कांग्रेस की तरफ से बलौदाबाजार हिंसा पर स्‍थगन प्रस्‍ताव की सूचना भी दिए जाने की खबरें आ रही हैं। कांग्रेस इस विषय पहले सदन में पहले ही दिन चर्चा की मांग कर सकती है।

हंगामेदार रहेगा सत्र

कांग्रेस की तैयारियों को देखते हुए मानसून सत्र के हंगामेदार होने की संभावना जताई जा रही है। इस सरकार सत्र के दौरान चालू वित्‍तीय वर्ष का पहला अनुपूरक बजट पेश करेगी। इसके साथ ही पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की तरफ से विभिन्‍न कानूनों में किए गए संशोधन को खत्‍म करने या उसमें बदलाव करने के लिए भी सरकार संशोधन विधेयक पेश कर सकती है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story