Begin typing your search above and press return to search.

Political news: छत्तीसगढ़ में 36 गुटो में बटी कांग्रेस: बीजेपी का सवाल- किस गुट को मिलेगा राहुल गांधी का आशीर्वाद

Political news: छत्‍तीगसढ़ कांग्रेस में गुटबाजी को लेकर बीजेपी ने अटैक किया है। बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस 36 गुटो में बटी हुई है। नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत है, लेकिन बयान बाजी कोई और करता है

Political news: छत्तीसगढ़ में 36 गुटो में बटी कांग्रेस: बीजेपी का सवाल- किस गुट को मिलेगा राहुल गांधी का आशीर्वाद
X
By Sanjeet Kumar

Political news: रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री जगदीश (रामू) रोहरा ने प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व द्वारा अपने ही छात्र संगठन एन.एस.यू.आई. के आंदोलन-प्रदर्शन पर पाबंदी लगाए जाने को कांग्रेस मचे घमासान और उसके विभिन्न सहयोगी संगठनों की दिशाहीनता का जीवंत प्रमाण निरुपित किया है। रोहरा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस न केवल मुद्दाविहीन और वैचारिक तौर पर दिशाहीन नजर आ रही है, अपितु कांग्रेस में आज कोई किसी की सुनने को तैयार नहीं है। नतीजतन कांग्रेस में नेतृत्व के नाम पर गुटबाजी बढ़ रही है।

भाजपा प्रदेश महामंत्री रोहरा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस में 36 गुट हैं और नेता व कार्यकर्ता एक-दूसरे पर आरोप मढ़कर अपमानित करने भी बाज नहीं आ रहे हैं। कार्यकर्ताओं को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्लीपर सेल कह देते हैं तो कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता उनके खिलाफ बेहिचक मोर्चा खोल रहे हैं। विधानसभा चुनाव में हार के बाद बघेल समेत बड़े नेताओं पर की गई टिप्पणियों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री की हुई छीछालेदर को प्रदेश भूला नहीं है।

रोहरा ने कहा कि इतना सब होने के बावजूद कांग्रेस इन सारे घटनाक्रमों से कोई सबक लेने को तैयार नहीं है। गुटबाजी और मनमानियों ने कांग्रेस के संगठनात्मक ढाँचे को चरमरा कर रख दिया है और नौबत अब अपने ही छात्र संगठन के आंदोलन-प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाने की आ गई है।

भाजपा प्रदेश महामंत्री रोहरा ने कहा कि कांग्रेस व उसके सहयोगी संगठनों का आलम यह है कि हर जिले में नेता एक-दूसरे की शिकायत कर रहे हैं, कोई प्रदेश का प्रभारी कांग्रेस में टिक नहीं रहा है और अब एनएसयूआई पर आंदोलन करने पर बैन लगाया गया है। रोहरा ने कटाक्ष करते हुए कहा कि यहां नेता प्रतिपक्ष तो चरणदास महंत हैं, लेकिन बयानबाजी कोई और करता रहता है। अब देखना होगा कि कांग्रेस की अंतर्कलह के इस दौर में कौन-से गुट को राहुल गांधी का आशीर्वाद मिलता है, क्योंकि कांग्रेस लोकतंत्र और परफॉर्मेंस से नहीं, बल्कि गांधी परिवार के आशीर्वाद से चलती है।

रोहरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की यह गुटबाजी हमेशा से छत्तीसगढ़ के लिए हानिकारक रही है। यह सभी सत्ता के लालची लोग हैं और अपने-अपने हितों के लिए गुटबाजी करते हैं। छत्तीसगढ़ के विकास के लिए कांग्रेस ने कोई काम नहीं किया।

यह भी पढ़ें- छत्‍तीसगढ़ NSUI प्रदेश अध्‍यक्ष का सख्‍त फरमान: जानिये...नीरज पाण्‍डेय को क्‍यों जारी करना पड़ा ऐसा लेटर...

रायपुर। भारतीय राष्‍ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) के छत्‍तीसगढ़ अध्‍यक्ष नीरज पाण्‍डेय ने आज संगठन के अलग-अलग इकाईयों के अध्‍यक्षों एक पत्र जारी किया है। इस पत्र में नीरज पाण्‍डेय ने आंदोलनों को लेकर दिशा- निर्देश जारी किया है। प्रदेश के एनएसयूआई के सभी जिला, विधानसभा, ब्‍लॉक और विश्‍वविद्यालय के अध्‍यक्षों और पदाधिकरियों को लिखे पत्र में नीरज पाण्‍डेय ने कहा कि आप सभी को सूचित किया जाता है, कि आज दिनांक से किसी भी शासकीय व निजी संस्थाओं मे धरना प्रदर्शन एवं ज्ञापन देने के पूर्व प्रदेश संगठन महामंत्री एवं अपने जिला अध्यक्ष को कार्यक्रम से अवगत करायें एवं अनुमति प्राप्त करें। अतएव् जानकारी पूर्व कोई भी कार्यकम करने पर संगठनात्मक कार्यवाही की जायेगी। इस खबर को विस्‍तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story