Begin typing your search above and press return to search.

Political news: CG बीजेपी की बड़ी बैठक: राजधानी में 10 को पंचायत प्रतिनिधियों के साथ जुटेंगे मंडल से लेकर जिलाध्‍यक्ष तक...

Political news: छत्‍तीसगढ़ में सत्‍तारुढ़ बीजेपी की बड़ी बैठक होने जा रही है। इस बैठक में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ पार्टी के मंडल से लेकर जिलाध्‍यक्ष तक बुलाए गए हैं। बैठक 10 जुलाई को होगी।

Political news: CG बीजेपी की बड़ी बैठक: राजधानी में 10 को पंचायत प्रतिनिधियों के साथ जुटेंगे मंडल से लेकर जिलाध्‍यक्ष तक...
X
By Sanjeet Kumar

Political news: रायपुर। प्रदेश की सत्‍ता हासिल करने के बाद अब बीजेपी छत्‍तीसगढ़ के गांव और शहरों में भी सरकार बनाने की तैयारी में जुट गई है। प्रदेशस्‍तर पर इसकी रणनीति तैयार हो गई है। इसे अमलीजामा पहनाने के लिए प्रदेश मुख्‍यालय में 10 जुलाई को बड़ी बैठक बुलाई गई है। इसमें प्रदेश संगठन के नेताओं के साथ ही मंडल से लेकर ब्‍लॉक अध्‍यक्षों को बुलाया गया है। इस बैठक के साथ ही पार्टी राज्‍य में पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी में जुट जाएगी।

बता दें कि 2019 में हुए नगरीय निकाय चुनावें में बीजेपी राज्‍य के सभी 14 नगर निगमों में महापौर का चुनाव हार गई थी। ऐसे में पार्टी इस बार अभी से तैयारी में जुट गई है। पार्टी नेताओं के अनुसार 10 जुलाई को राजधानी में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी। इसी बैठक के बाद पंचायत प्रतिनिधियों, मंडल और जिलाध्‍यक्षों की भी बैठक होगी। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद इस बार नगरीय निकाय चुनाव में जहां एक तरफ महापौर और अध्यक्ष का चुनाव प्रत्यक्ष कराने की तैयारी है, वहीं नगरीय निकाय के साथ ही पंचायत चुनाव भी कराने की तैयारी है। इसको लेकर बड़ा फैसला होना है। यही वजह है कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार हो रही भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति को बड़े स्तर पर किया जा रहा है।

पार्टी नेताओं के अनुसार निकायों से लेकर पंचायत स्तर के प्रतिनिधियों को इसलिए बुलाया गया है ताकि एक बार उनकी राय भी ली जा सके। इसके बाद नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव को लेकर रणनीति बनेगी और सभी को अभी से जुटने के लिए कहा जाएगा। इसके अलावा भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए राज्यों में संगठन की चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ होनी है। यह मंडल स्तर से होगी। ऐसे में कार्यसमिति में मंडल अध्यक्षों को बुलाया गया है। भाजपा के 405 मंडल हैं। मंडल स्तर से चुनाव की प्रक्रिया कब से प्रारंभ होगी, इसको लेकर भी फैसला होगा। इसी के साथ संगठन के आने वाले समय में क्या-क्या कार्यक्रम होंगे, उस पर फैसला किया जाएगा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story