Begin typing your search above and press return to search.

Political News: अमित की शाह से मुलाकात: बताया शिष्टाचार भेंट, इधर सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म...

Political News: अमित की शाह से मुलाकात: बताया शिष्टाचार भेंट, इधर सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म...
X
By Sanjeet Kumar

Political News: रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष अमित जोगी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। नई दिल्ली में एक दिन पहले हुए इस मुलाकात की तस्वीर आज अमित जोगी ने सोशल मीडिया में शेयर की है। अमित ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है। इधर प्रदेश के सियासी गलियारों में इस मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं और मुलाकात को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

बता दें कि इस बार के विधानसभा चुनाव में अमित जोगी की पार्टी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। जोगी परिवार के तीनों लोग चुनाव मैदान में थे और तीनों ही हार गए। अमित जोगी खुद पाटन सीट से तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ चुनाव लड़े थे, लेकिन वे जमानत भी नहीं बचा पाए हैं। 2018 में पार्टी के 5 एमएलए थे, इस बार उनका एक भी प्रत्यासी चुनाव नहीं जीता है, पार्टी का वोट शेयर भी घट गया है। पार्टी के लगभग सभी बड़े नेता साथ छोड़ चुके हैं। 2018 में जनता कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीतने वाले धर्मजीत सिंह भाजपा में शिमल हो गए हैं। अब वे बीजेपी के विधायक हैं। वहीं प्रमोद शर्मा कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। जबकि रेणु जोगी अपनी कोटा सीट से चुनाव हार गईं हैं। अजीत जोगी और देवव्रत सिंह का निधन हो चुका है। वहीं कुछ लोग इस मुलाकात को अमित जोगी की चर्चा में बने रहने का स्टंट बता रहे हैं।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story