Begin typing your search above and press return to search.

PM Modi's visit to Jagdalpur: कल आएंगे पीएम मोदी: भाजपा ने सभा और कांग्रेस बंद को सफल बनाने में झोंकी ताकत

PM Modi's visit to Jagdalpur:

PM Modis visit to Jagdalpur: कल आएंगे पीएम मोदी: भाजपा ने सभा और कांग्रेस बंद को सफल बनाने में झोंकी ताकत
X

जगदलपुर के लाल बाग मैदान में पीएम मोदी की सभा की तैयारियों का जायजा लेते प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, प्रदेश अध्‍यक्ष अरुण साव, प्रदेश सह प्रभारी नीतीन नबीन। 

By Sanjeet Kumar

PM Modi's visit to Jagdalpur: रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (3 अक्‍टूबर) को जगदलपुर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री वहां लाल बाग मैदान से पहले एनटीपीसी के नगरनार स्‍टील प्‍लांट को राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे इसके बाद भाजपा की चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पीएम की तीन दिन पहले (30 सितंबर) बिलासपुर में हुई सभा में काफी संख्‍या में लोग पहुंचे थे। भीड़ को देखकर प्रधानमंत्री मोदी का भी जोश बढ़ गया। अब कल जगदलपुर में होने वाली सभा को लेकर भी भाजपा वैसी ही तैयारी में है। पार्टी का पूरा प्रदेश नेतृत्‍व इस वक्‍त जगदलपुर में हैं और सभा को सफल बनाने की पूरी रणनीति पर काम कर रहा है। इधर, कांग्रेस ने नगरनार स्‍टील प्लांट के निजीकरण को मुद्दा बना लिया और कल ही बस्‍तर बंद का आह्वान कर दिया है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि बस्तर की जनता के आक्रोश की अभिव्यक्ति है बस्तर बंद। बस्तर के निवासी, आदिवासी, व्यापारी, मजदूर, किसान, नौकरीपेशा सभी बंद के समर्थन में है। बस्तर के आदिवासियों ने अपनी जमीन एनएमडीसी के नगरनार स्टील प्लांट को दी थी। छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के जरिए इस जमीन का मकसद बस्तर का विकास था। आदिवासियों ने अपनी जमीन मुआवजे के लिये नहीं दी थी बल्कि इसलिए दी थी कि आने वाले समय में उनको रोजगार मिल सके और साथ ही क्षेत्र का विकास हो। शुक्ला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता नगरनार मामले में चुप्पी साधे बैठे है। कांग्रेस, भाजपा के बस्तर के और पूरे छत्तीसगढ़ के नेताओं से पूछना चाहती है कि वे नगरनार को बेचने के विरोध में हैं या नहीं? अगर भाजपा के नेताओं ने नगरनार को बेचने का खुला विरोध नहीं किया तो बस्तर के आदिवासी और गैर आदिवासी दोनों इसका जवाब ठीक तरह से देंगे। कांग्रेस पार्टी नगरनार को बचाने के लिए कृतसंकल्प है इसीलिए 3 अक्टूबर को बस्तर बंद का आह्वान किया गया है। बस्तर के आदिवासियों को भाजपा सरकार सिर्फ शोषण का पात्र समझती है यही उसकी भूल है। बस्तर नगरनार को नहीं बिकने देगा। नगरनार को बचाएंगे, बस्तर को बचाएंगे।

भाजपा बोली ओछी राजनीति कर रहे हैं कांग्रेसी

पीएम की सभा के दौरान कांग्रेस के बंद के आह्वान को भाजपा ने कांग्रेस की ओछी राजनीति करार दिया है। भाजपा के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष और पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि चुनाव और बस्तर में भाजपा के बड़े नेता के आगमन के समय ही कांग्रेस को निजीकरण का मुद्दा याद आ रहा है। इस प्लांट में उत्‍पादन शुरू हो गया है। यह बस्तर में हिंदुस्तान का सबसे अच्छा प्रोजेक्ट है। यह सबसे प्रॉफिट मेकिंग यूनिट होगा, हजारों लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान होंगे। वहीं, दुर्ग सांसद विजय बघेल ने कहा कि देश में छत्तीसगढ़ ऐसा पहला राज्य है जहां प्रधानमंत्री के दौरे से पहले यहां के सीएम बस्तर बंद करा रहे हैं। बघेल ने कहा कि दरअसल कांग्रेस भाजपा की परिवर्तन यात्रा की सफलता देखकर घबरा गई है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिवर्तन संकल्प रैली के सभा स्थल लालबाग मैदान जगदलपुर में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि परिवर्तन की हवा परिवर्तन के प्रचंड वेग में बदल चुकी है। छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन सुनिश्चित है। यह परिवर्तन इसलिए होना आवश्यक है क्योंकि प्रदेश की जनता का हर वर्ग कांग्रेस की सरकार से बुरी तरह त्रस्त है। घोटाला और माफिया की सरकार ने छत्तीसगढ़ को अपराध का गढ़ बना दिया है।प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि भाजपा ने छत्तीसगढ़ के दोनों छोर से परिवर्तन यात्रा निकाली है। इस दौरान 3 हजार किलोमीटर से अधिक यात्रा तय हुई है। जिसमें 87 विधानसभा क्षेत्र में 50 लाख लोगों से सीधा संपर्क हुआ है। हर जगह अभूतपूर्व उत्साह दिखाई दिया। पहली परिवर्तन यात्रा मां दंतेश्वरी के आशीर्वाद से दंतेवाड़ा से 12 सितंबर को आरंभ हुई। दूसरी परिवर्तन यात्रा 15 सितंबर को जशपुर से आरंभ हुई। और इस यात्रा के उपरांत परिवर्तन महासंकल्प रैली को संबोधित करने विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ मां दंतेश्वरी की भूमि जगदलपुर आ रहे हैं।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष साव ने कहा कि परिवर्तन यात्रा के दौरान चार विधानसभा क्षेत्र में रोड शो किया गया तथा तीन विधानसभा क्षेत्र के लोग भी इसमें शामिल हुए। इस तरह छत्तीसगढ़ की सभी 90 विधानसभा सीटों पर परिवर्तन यात्रा ने जनता के बीच संपर्क किया है। पूरे प्रदेश में परिवर्तन की हवा अब परिवर्तन की आंधी में बदल चुकी है। आने वाले चुनाव में निश्चित तौर पर कांग्रेस की सरकार जाने वाली है और भाजपा की सरकार आने वाली है। पहली बार जी 20 का आयोजन भारत के 70 स्थानों पर हुआ। भारत के विविध प्रांतों में उसे इस विराट आयोजन में दुनिया की महाशक्तियों ने भारत की संस्कृति का परिचय प्राप्त किया। हमारी वसुधैव कुटुम्बकम की संस्कृति ने उन्हें प्रभावित किया। पहले दिल्ली के आसपास तक ही ऐसे आयोजन होते थे। मोदी जी ने दुनिया को भारत दर्शन करा दिया। उन्होंने महिला आरक्षण बिल पारित होने का ज़िक्र करते हुए कहा कि प्रक्रिया के तहत महिला आरक्षण का लाभ महिलाओं को मिलेगा। कांग्रेस ने महिला आरक्षण लटकाए रखा था। संवाददाता सम्मेलन में पूर्व मंत्री केदार कश्यप, सासंद संतोष पांडे,पूर्व प्रदेश मंत्री किरणदेव सिंह , दिनेश कश्यप पूर्व सांसद,जिलाध्यक्ष रूप सिंह मरावी,जिला प्रभारी जी वेंकट उपस्थित थे

यह है प्रधानमंत्री का जगदलपुर में दौरा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जगदलपुर दौरा का मिनट टू मिनट कार्यक्रम आ गया है। पीएम मोदी 3 अक्‍टूबर को जगदलपुर आ रहे हैं। पीएम दिल्‍ली से सीधे जगदलपुर आएंगे। लगभग 2 घंटें वहां रुकने के बाद कर्नाटक रवाना हो जाएंगे। प्रधानमंत्री के प्रस्‍तावित दौरा कार्यक्रम के अनुसार मोदी का विशेष विमान 3 अक्‍टूबर को सुबह 8 बजकर 35 मिनट पर दिल्‍ली से उड़ान भरेगा। सेना का यह विशेष विमान सुबह लगभग 10 बजकर 55 मिनट पर जगदलपुर एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। जगदलपुर एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री मोदी लाल बाग पहुंचेंगे। वहां सरकारी कार्यक्रम होगा, जो लगभग 35 मिनट तक चलेगा। 11 बजकर 35 मिनट पर प्रधानमंत्री लाल बाग से रवाना होंगे और पौने 12 बजे सभा स्‍थल पर पहुंचेंगे। मोदी की सभा दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर समाप्‍त होगी और इसके बाद वे कर्नाटक के लिए उड़ जाएंगे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story