Begin typing your search above and press return to search.

PM Modi's visit to Bilaspur: टीम अमर ने दिखाई ताकत: भीड़ देखकर बोले पीएम मोदी- न भूतो न भविष्यति

PM Modi's visit to Bilaspur:

PM Modis visit to Bilaspur: टीम अमर ने दिखाई ताकत: भीड़ देखकर बोले पीएम मोदी- न भूतो न भविष्यति
X
By Sanjeet Kumar

PM Modi's visit to Bilaspur: बिलासपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यहां साइंस कॉलेज मैदान हुई आज हुई सभा बेहद सफल मानी जा रही है। सभा में भारी भीड़ उमड़ी थी। सभा में लोगों की भीड़ और उत्‍साह देखकर पीएम मोदी भी आयोजन की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए। मोदी ने कहा- न भूतो न भविष्यति। इसे पार्टी संगठन के साथ ही टीम अमर यानी पूर्व मंत्री और बिलासपुर शहर के पूर्व विधायक अमर अग्रवाल और उनकी टीम की बड़ी सफलता मानी जा रही है।

सभा में भीड़ को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं बिलासपुर हमेशा आता रहा हूं। जब मैं सगंठन का काम करता था तब भी आता था, जब गुजरात का मुख्यमंत्री था तब रमन सिंह जी मुझे यहां बुलाते थे। अब आज प्रधानमंत्री हूं तो भी यहां आता रहा हूं, लेकिन आज बिलासपुर में मैं जो नजारा देख रहा हूं वो कभी भी नहीं देखा। न भूतो न भविष्यति। मैंने ऐसा जन सैलाब बिलासपुर में पहले कभी नहीं देखा। यह इस बात का संकेत है कि अब यहां परिवर्तन होगा।


बता दें कि प्रधानमंत्री की इस सभा को लेकर भाजपा ने बड़ी तैयारी की थी ताकि इसका इम्‍पेक्‍ट पूरे प्रदेश में हो। इस वजह से पूरे संगठन ने ताकत झोंक रखी थी। अब आयोजन बिलासपुर शहर में था इस वजह से शहर के पूर्व विधायक अमर अग्रवाल की भूमिका महत्‍वूपर्ण हो गई थी। सभा को सफल बनाने में अमर अग्रवाल और उनकी टीम ने भी दिनरात एक कर रखा था। अमर अग्रवाल की टीम ने स्‍थानीय कांग्रेस संगठन को यह मैसेज देने का प्रयास किया कि पिछले 5 साल तक सत्ता से बाहर रहने के बाद भी यह टीम पूरी सरह से दक्ष और सक्रिय है। मोदी की सभा में शहरी जनता और ग्रामीण जनता के बीच महिलाओं की संख्‍या अधिक थी। मोदी ने अपने भाषण में पहले बिलासपुर से अपना संबंध बताया। इसके बाद उन्‍होंने छत्‍तीसगढ़ राज्‍य निर्माण, बिलासपुर हाईकोर्ट और रेलवे जोन की स्‍थापना की बात कह कर शहर के आम लोगों को अपने साथ जोड़ने में कामयाब रहे। ऐसा माना जा सकता है कि विधानसभा चुनाव के पहले ये मुद्दे भाजपा और अमर अग्रवाल के लिए मदगार साबित हो सकते हैं।

वैसे भी बिलासपुर शहर में अमर अग्रवाल की टीम लगातार सक्रिय है और यह सक्रियता शहर में कई मौकों पर ज़मीन पर नज़र भी आ रही है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में भाजपा सरकार के 9 साल पूरे होने पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के निर्देशानुसार 30 मई से 30 जून तक भाजपा संगठन द्वारा पूरे देश में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन लोकसभा, विधानसभा और बूथ स्तर पर आयोजित किए गए । बिलासपुर लोकसभा में कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए प्रदेश भारतीय जनता पार्टी द्वारा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल को प्रभारी बनाया गया। बिलासपुर लोकसभा में विभिन्न लोकसभा, विधानसभा एवं बूथ स्तरीय विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।

भाजपा जिला बिलासपुर द्वारा प्रदेश की कांग्रेस सरकार के कथित शराब घोटाले एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ विकास भवन के सामने नेहरू चौक में 11 मई को जिला स्तरीय महाधरना एवं प्रदर्शन किय़ा। भाजपा के चार पदाधिकारियों की सुनियोजित तरीके से लक्षित कर हत्या एवं प्रदेश में बढ़ते हुए अपराध और बिगड़ते हुए कानून स्थिति के विरोध में बिलासपुर विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने पूर्व मंत्री अग्रवाल के नेतृत्व में उसलापुर ओव्हर ब्रिज के पास, पाटीदार भवन के सामने बिलासपुर में चक्का जाम किया। अमानक खाद पर भाजपा की ओर से कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर घेराव किया गया। संपर्क से समर्थन अभियान में पूर्व मंत्री अग्रवाल ने घर- घर जाकर केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में जनता को जागरूक किया। बुधवारी सब्जी बाज़ार में लगी भीषण आग से प्रभावितों को बिलासपुर कलेक्टर से क्षतिपूर्ति दिलाने की मांग की। मोर आवास मोर अधिकार आंदोलन के तहत् 15 मार्च को रायपुर में विधानसभा के घेराव में शामिल हुए। छत्तीसगढ़ प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा धर्मांतरण को बढ़ावा देने के विरूद्ध जिला भारतीय जनता पार्टी बिलासपुर का 16 जनवरी को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया ।

विकास खोजों अभियान में पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल का जत्था गायत्री नगर, प्रियदर्शनी नगर वार्ड पहुंचा ।भारतीय जनता पार्टी जिला बिलासपुर के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री के शर्मनाक बयान के खिलाफ नेहरू चौक बिलासपुर में धरना प्रदर्शन कर पाकिस्तान और पाकिस्तानी विदेश मंत्री का पुतला दहन कर जमकर नारेबाजी की।

भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के द्वारा नेहरू चौक बिलासपुर में अनुसूचित जातियों को 16 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया । भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला बिलासपुर द्वारा मोर आवास मोर अधिकार कार्यक्रम के तहत् आवासहीन गरीबों को प्रधानमंत्री आवास दिलाने गांधी चौक से सिटी कोतवाली चौक तक मशाल रैली निकाली निकाली गई।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story