Begin typing your search above and press return to search.

Owaisi On Telangana Congress Menifesto: ओवैसी ने तेलंगाना कांग्रेस मेनिफेस्टो पर दागे सवाल

Owaisi On Telangana Congress Menifesto: एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र पर सवाल उठाए हैं...

Owaisi On Telangana Congress Menifesto: ओवैसी ने तेलंगाना कांग्रेस मेनिफेस्टो पर दागे सवाल
X

Aimim chief owaisi 

By Manish Dubey

Owaisi On Telangana Congress Menifesto: एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र पर सवाल उठाए हैं. हैदराबाद में समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'कांग्रेस के मेनिफेस्टो में कुछ नहीं है, बस कागज को काला कर दिया गया है.'

ओवैसी ने कहा कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में शादी की स्कीम रखी है, उसमें महिलाओं को सोना देने की बात कही गई है, लेकिन मुस्लिम महिलाओं को इससे बाहर रखा गया है, जिससे कांग्रेस की फिरकापसंदी का पता चलता है.

तेलंगाना में कांग्रेस के माइनॉरिटी डिक्लेरेशन पर बोलते हुए उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में क्यों कांग्रेस पार्टी माइनॉरिटी डिक्लेरेशन नहीं दे रही है, तेलंगाना में इसलिए दे रहे हैं क्योंकि यहां पर एआईएमआईएम पार्टी मजबूत है. यहां पर मुस्लिम अल्पसंख्यकों में जागरुकता है, इसलिए कांग्रेस को यहां पर डर कर देना पड़ रहा है. इसका क्रेडिट भी हमें जाता है."

राहुल गांधी पर साधा निशाना?

भाजपा और उनकी पार्टी मिलकर राज्य में बीआरएस का साथ दे रही है, कांग्रेस के इस आरोप के बारे में पूछे जाने पर ओवैसी ने कहा, "ऐसा आदमी है (राहुल गांधी) जो खुद अपने खानदान की सीट अमेठी में हार गया. अपने बाप-दादा की सीट हार गए, वहां क्या डील किए स्मृति इरानी से. 2019 लोकसभा चुनाव के समय राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष थे. 520 या 530 सीट पर लड़कर 50 सीटें जीतें, तो क्या आपने भी डील कर लिया था, क्या. पहले वे अपने गिरेबान में झांककर देखें."

उन्होंने कहा, "खुद राहुल गांधी उद्धव ठाकरे की शिवसेना के साथ गठबंधन कर रही है, वो शिवसेना, जो बाबरी मस्जिद की शहादत में उनका रोल रहा है… शिवसेना सेक्युलर हो गई क्या? ये दुकान चला रहे हैं."

Next Story