Begin typing your search above and press return to search.

Narendra Modi's visit to Ambikapur: धन से लेकर आरक्षण, सब कुछ छीन कर उन्‍हें देना चाहती है कांग्रेस: अंबिकापुर में पीएम मोदी का मुस्लिम तुष्टिकरण को लेकर कांग्रेस पर हमला

Narendra Modi's visit to Ambikapur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अंबिकापुर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने राष्‍ट्रीय सुरक्षा से लेकर आरक्षण सहित अन्‍य विषयों पर कांग्रेस की नीति को लेकर उन पर तीखा हमला बोला। सभा में मोदी ने अंबिकापुर के उस मंच को भी याद किया जो देश में चुनावी मुद्दा बन गया था।

Narendra Modis visit to Ambikapur: धन से लेकर आरक्षण, सब कुछ छीन कर उन्‍हें देना चाहती है कांग्रेस: अंबिकापुर में पीएम मोदी का मुस्लिम तुष्टिकरण को लेकर कांग्रेस पर हमला
X
By Sanjeet Kumar

Narendra Modi's visit to Ambikapur: सरगुजा। अंबिकापुर में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस के घोषणा पत्र और उसकी नीतियों को लेकर जमकर हमला बोला। पीएम ने आतंकवाद और नक्‍सलवाद को लेकर कहा कि यह कांग्रेस के कुशासन और लापरवाही का नतीजा है। कांग्रेस के नेता नक्‍सलियों को शहीद कहते हैं। मुस्लिम तुष्टिकरण को लेकर कांग्रेस पर प्रहार करते हुए मोदी ने कहा कि आतंकवादी की फांसी पर कांग्रेस के नेता आंसू बहाते हैं।

आरक्षण को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस देश के दलित, आदिवासी और ओबीसी का हक छीनकर मुस्लिमों को देना चाहती है। उन्‍होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ऐसा कर भी चुकी है। वहां पिछली बार जब कांग्रेस की सरकार थी तब वहां धर्म के आधार पर आरक्षण दिया गया था, जबकि संविधान में स्‍पष्‍ट कहा गया है कि देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा। इसके बावजूद कर्नाटक की सरकार ने वहां धर्म के आधार पर आरक्षण दिया। मोदी ने बताया कि जब कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बनी तब इसे समाप्‍त किया गया। उन्‍होंने बताया कि कांग्रेस ने सभी मुस्लिम जातियों को ओबीसी बना दिया। इससे जो लाभ ओबीसी को मिलता था वह मुस्लिमों को चला गया। कांग्रेस ने सामाजिक न्याय की हत्या की, भारत के सेकुलरिज्म की हत्या की। कर्नाटक का यही मॉडल कांग्रेस देश में लागू करना चाहती है। कांग्रेस संविधान बदलकर एससी, एसटी, ओबीसी का हक अपने वोट बैंक को देना चाहती है। पीएम ने बताया कि इससे पहले 2009 और 2014 के घोषणा पत्र में भी कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि वह मुस्लिमों को आरक्षण देने का मुद्दा कभी नहीं छोड़ेगी।

भारत कर्ज नहीं श्रम से जीता है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारा देश संस्कार और संस्कृति से उपभोक्तावादी नहीं है। हम संचय, संवर्धन और सुरक्षा में विश्वास करते हैं। हम अपने परिवार के बुजुर्गों के पास जो सोना होता है वह अपने नाती-पोतो को देते हैं। तीन-तीन पीढ़ी तक गहने चलते हैं। भारत कर्ज लेकर नहीं जीता, श्रम से जीता है। कांग्रेस इस पर कड़ा प्रहार करने जा रही है।

कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी जिंदगी के बाद भी

पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस पार्टी के खतरनाक इरादे हैं। शाही परिवार के शहजादे के सलाहकार, उनके पिताजी के भी सलाहकार ने कहा था ‘देश के मिडिल क्लास पर ज्यादा टैक्स लगाना चाहिए।’ अब कांग्रेस कह रही है वह इनहेरिटेंस टैक्स लगाएगी। माता-पिता से मिलने वाली विरासत पर भी कर लगाएगी। आपकी जो मेहनत से जुटाई संपत्ति आपके बच्चों को नहीं मिलेगी बल्कि कांग्रेस का पंजा उसे छीन लेगी। कांग्रेस का मंत्र है कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी जिंदगी के बाद भी।

लाल किला वाले मंच को किया याद

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत 2014 में अंबिकापुर में बनाए गए लालकिला वाले मंच को याद करते हुए किया। उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने जब मुझे प्रधानमंत्री पद का उम्‍मीदवार बनाया था तब अंबिकापुर में ही आपने लाल किला बनाया था। इसको लेकर कांग्रेसी हमलावर हो गए, तुफान मचा दिया था। लेकिन आप लोगों ने मुझे लाल किला पर पहुंचा दिया, जहां से मुझे राष्‍ट्र को संदेश देने का मौका मिला। अंबिकापुर फिर वहीं आर्शीवाद दे रहा है।

विष्‍णुदेव साय की सराहना

मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरे अन्‍न्‍य साथी भाई विष्‍णुजी विकास के लिए बहुत तेजी से काम क ररहे हैं। बहुत कम समय में राकेट की गती से सरकार चलाई है। धान और तेंदूपत्‍ता के साथ ही महिलाओं को दी गई गारंटी सहित कई वादे पूरे कर दिए हैं। घोटालेबाजों पर भी जो एक्‍शन हो रहा है वह पूरा देश देख रहा है। आज मैं विकसित भारत विकस‍ित छत्‍तीसगढ़ के लिए आशीर्वाद मांगने आया हूं। मोदी ने कहा कि जब विकसित भारत कहता हूं कांग्रेस वालों माथा गरम हो जाता है। अगर भारत शक्तिशाली हो गया तो कुछ ताकतों का खेल बिगड़ जाएगा। आज अगर भारत आत्‍म निर्भर बन गया तो कुछ ताकतों की दुकान बंद हो जाएगी। इसी वजह से कांग्रेस और इं‍डी गठबंधन की कमजोर सरकार चाहते हैं। ऐसी कमजोर सरकार आप में लड़ती रहे घोटाले करती रहे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story