Begin typing your search above and press return to search.

MP News: CM डॉ मोहन यादव मिले अमित शाह से, मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे को लेकर हुई चर्चा!..

MP News: CM डॉ मोहन यादव मिले अमित शाह से, मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे को लेकर हुई चर्चा!..
X
By Sandeep Kumar Kadukar

नईदिल्ली। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात लगभग 1 घंटे तक चली और बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में मध्य प्रदेश में मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे को लेकर अहम चर्चा हुई है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में हाल ही में शपथ लेने वाले मंत्रियों के बीच विभागों (मंत्रालयों) के बंटवारे को लेकर आलाकमान से विचार विमर्श करने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव गुरुवार को ही देर रात दिल्ली पहुंच गए।

शुक्रवार को उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे को लेकर विस्तार से चर्चा की है और यह माना जा रहा है कि उनके भोपाल लौटते ही जल्द ही मंत्रियों के बीच विभागों का आवंटन कर दिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री आज ही भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे। हालांकि इससे पहले कुछ और नेताओं से भी उनकी मुलाकात हो सकती है।

आपको बता दें कि मोहन यादव ने 13 दिसंबर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके साथ दलित नेता जगदीश देवड़ा और अगड़ी जाति के राजेंद्र शुक्ला ने उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। यादव ने 25 दिसंबर को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया।

अब मध्य प्रदेश की सरकार में दो उपमुख्यमंत्रियों के अलावा कैलाश विजयवर्गीय, प्रह्लाद पटेल और राकेश सिंह जैसे कई दिग्गज नेता शामिल हैं और इसलिए विभागों का बंटवारा अपने आप में एक बड़ी चुनौती माना जा रहा है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story