Begin typing your search above and press return to search.

MP में मुख्यमंत्री कौन? शिवराज सिंह चौहान बोले- मैं सीएम की रेस में नहीं

MP में मुख्यमंत्री कौन? शिवराज सिंह चौहान बोले- मैं सीएम की रेस में नहीं
X

Shivraj Singh Chauhan (Image : X)

By Sandeep Kumar

भोपाल। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत मिली है और पार्टी मुख्यमंत्री के चयन की प्रक्रिया में लगी हुई है। इसी बीच मौजूदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साफ कर दिया है कि वह मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने एक वीडियो जारी करते हुए साफ किया है कि वह मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं। उनके इस बयान ने सियासी तौर पर हलचल मचा दी है। उन्होंने अपने वीडियो में कहा है कि मैं सीएम की रेस में नहीं हूं, मैं न पहले सीएम पद का दावेदार था, न अब हूं। मैं सिर्फ पार्टी का कार्यकर्ता हूं और पार्टी जो भी पद या जिम्मेदारी देगी, मैं उसे निभाऊंगा।

इस वीडियो में शिवराज सिंह चौहान ने अपना नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया और कहा है कि जो भी काम दिया जाएगा उसे अच्छी तरह से किया जाएगा। राज्य की विधानसभा चुनाव में 230 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी 163 सीटों पर जीती है और कांग्रेस 66 सीटों पर सिमट गई है।

इतना ही नहीं तीसरे दल के तौर पर सिर्फ एक सीट आदिवासियों से जुड़े संगठन को मिली है। मुख्यमंत्री चौहान बुधवार को छिंदवाड़ा जाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा, मैं छिंदवाड़ा जा रहा हूं। वहां हम सातों विधानसभा की सीटें नहीं जीत पाए हैं। मेरा संकल्प है कि लोकसभा की 29 की 29 सीटें भाजपा जीते और नरेंद्र मोदी हमारे प्रधानमंत्री बनें।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story