Begin typing your search above and press return to search.

MP Kirti Vardhan Fir: भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन पर FIR दर्ज... डकैती, कब्जे व लूटपाट का बुजुर्ग महिला ने लगाया आरोप...

MP Kirti Vardhan Fir: हाईकोर्ट की सख्ती के बाद भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह और इंस्पेक्टर समेत 12 के खिलाफ मनकापुर कोतवाली में केस दर्ज कर लिया।

MP Kirti Vardhan Fir: भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन पर FIR दर्ज... डकैती, कब्जे व लूटपाट का बुजुर्ग महिला ने लगाया आरोप...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

MP Kirti Vardhan Fir अयोध्या। मनकापुर स्थित गुरुद्वारे पर अवैध कब्जा और लूटपाट के आरोप में गोंडा सांसद कीर्ति वर्धन सिंह उर्फ राजा भैया और मनकापुर कोतवाली थाने के इंस्पेक्टर समेत 12 लोगों के खिलाफ एमपी/एमएलए कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। गुरुद्वारे पर कब्जा, मारपीट व लूट के बहुचर्चित मामले में 18 जनवरी को गोंडा के एमपी-एमएलए कोर्ट ने केस दर्ज करने का आदेश दिया था। लेकिन पुलिस चुप्पी साधे बैठी रही। पीडि़त पक्ष ने हाईकोर्ट में अपील की। इसपर हाईकोर्ट निबंधक कार्यालय ने एसपी को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। पुलिस हरकत में आई और 12 दिन बाद मामले में कार्रवाई की गई।

खबरों के मुताबिक गुरबचन कौर नामक व्यक्ति ने अदालत में एक आवेदन दायर किया था जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसके ससुर मोहर सिंह ने भगत सिंह नगर में सांसद से जमीन खरीदी और अंदर एक गुरुद्वारा के साथ एक घर बनाया।

उन्होंने आरोप लगाया कि 13 सितंबर 2023 को कीर्ति सिंह मनकापुर कोतवाली के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह क्राइम इंस्पेक्टर अरुण कुमार राय व अन्य के साथ मोहर सिंह के यहां पहुंचे और मोहर सिंह को मकान खाली करने की धमकी दी।

एमपी एमएलए कोर्ट ने बीते 18 जनवरी को सांसद कीर्तिवर्धन सिंह सहित सभी 12 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया जाए। न्यायालय के आदेश पर धारा 447, 323, 395, 504, 506, 427 तथा 188 आईपीसी के तहत कुलवंत सिंह पत्नी स्वर्गीय गुरदीप सिंह, जसविंदर सिंह उर्फ गोल्डी, महिंदर पाल सिंह, कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भइया, अंग्रेज सिंह, सहदेव यादव, अमन यादव, इरफान खान, जीशान जिस्सू खान, रिजवान खान, सुधीर कुमार सिंह व अरुण कुमार राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story