Begin typing your search above and press return to search.

Monsoon Session of CG Vidhan Sabha: पूर्व विधायक विजय सिंह को विधानसभा में दी गई श्रद्धांजलि: विलंब से सूचना देने पर सदस्‍यों ने जताई आपत्‍ति, स्‍पीकर ने जताई नाराजगी, दिया यह निर्देश ‍

Monsoon Session of CG Vidhan Sabha: विधानसभा के मानसून सत्र के अंतिम दिन आज सदन में दिवंगत पूर्व विधायक विजय सिंह को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान बीजेपी के सदस्‍यों ने एमपी के पूर्व बीजेपी अध्‍यक्ष प्रभात झा को भी श्रद्धांजलि दी गई।

Monsoon Session of CG Vidhan Sabha: पूर्व विधायक विजय सिंह को विधानसभा में दी गई श्रद्धांजलि: विलंब से सूचना देने पर सदस्‍यों ने जताई आपत्‍ति, स्‍पीकर ने जताई नाराजगी, दिया यह निर्देश ‍
X
By Sanjeet Kumar

Monsoon Session of CG Vidhan Sabha: रायपुर। विधानसभा के मानसून सत्र का आज (शुक्रवार) अंतिम दिन है। आज सदन की कार्यवाही की शुरुआत दिवंगत पूर्व विधायक विजय सिंह को श्रद्धांजलि देने के साथ हुई। विजय सिंह का निधन 17 जुलाई को हो गया था, जबकि सदन की बैठक 22 जुलाई से शुरू हुई। ऐसे में उनके निधन की सूचना समय पर नहीं दिए जाने को लेकर बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने आपत्‍ति की। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास ने भी जिला प्रशासन की तरफ से सदन को समय पर सूचना नहीं दिए जाने पर एतराज किया। स्‍पीकर डॉ. रमन सिंह ने संसदों और विधायकों के निधन की सूचना समय पर विधानसभा सचिवालय को भेजा जाए यह सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

विजय सिंह मनेंद्रगढ़ सीट से 1980 और 1985 में विधायक चुने गए थे। सदन में एमपी बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष प्रभात झा को भी श्रद्धांजलि दी गई। आज सदन की कार्यवाही शुरू होते स्‍पीकर ने विजय सिंह के निधन का उल्‍लेख किया। नेता प्रतिपक्ष डॉ. महंत ने शोक व्‍यक्‍तकरते हुए कहा कि 1980 और 1985 में मेरे साथ काम किए हैं। उप मुख्‍यमंत्री अरुण साव ने कहा कि विजय सिंह समाज के बहुत ही नीचे पायदान से चलकर विधानसभा तक पहुंचे। पंच, सरपंच, जनपद पंचायत के अध्‍यक्ष रहे। गांव, गरीब और किसान के लिए काम किया है।

अजय चंद्राकर ने विजय सिंह के साथ एमपी बीजेपी के पूर्व अध्‍यक्ष और सांसद प्रभात झा के निधन का उल्‍लेख किया। मंत्री राम विचार नेताम और श्‍याम बिहारी जायसवाल ने भी श्रद्धांजलि दी। दिवंगतों को श्रद्धांजलि के बाद सदन में दो मिनट का मौन रखा गया और कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्‍थगित कर दी गई।

इससे पहले समय पर निधन की सूचना नहीं दिए जाने पर चंद्राकर ने एतराज करते इसे गंभीर प्रशासनिक त्रुटि बताया साथ ही स्‍पीकर से इसका संज्ञान लेने का आग्रह किया।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story