Begin typing your search above and press return to search.

Mid-term Elections: देश में 6 महीने से 1 साल के भीतर हो सकते हैं मध्यावधि चुनाव: पूर्व सीएम भूपेश ने कहा- तैयार रहें कार्यकर्ता, बताए ये कारण...

Mid-term Elections: छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता भूपेश बघेल ने देश में मध्‍यावधि चुनाव की भविष्‍यवाणी की है। बघेल ने अपनी इस भविष्‍यवाणी के पीछे कई कारण भी बताएं हैं।

Mid-term Elections: देश में 6 महीने से 1 साल के भीतर हो सकते हैं मध्यावधि चुनाव: पूर्व सीएम भूपेश ने कहा- तैयार रहें कार्यकर्ता, बताए ये कारण...
X
By Sanjeet Kumar

Mid-term Elections: रायपुर। देश में एक तरफ नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में एनडीए गठबंधन की सरकार के गठन की तैयारी चल रही है दूसरी तरफ भध्‍यावधि चुनाव की भविष्‍यवाणी की जाने लगी है। छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने देश में अगले 6 महीने से एक साल के भीतर मध्‍यावधि चुनाव होने की संभावना व्‍यक्‍त की है। इसके साथ ही उन्‍होंने कार्यकर्ताओं को इसके लिए तैयार रहने के लिए कहा है।

बता दें कि आज ही एनडीए के घटक दलों की पुराने संसद भवन के सेंट्रल हाल में बैठक हुई, जिसमें सभी दलों ने एक सुर में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री स्‍वीकार करते हुए अपना-अपना समर्थन पत्र राष्‍ट्रपति को सौंप दिया। 9 जून को नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री के पद की शपथ लेने की तैयारी शुरू हो गई है। इधर, छत्‍तीसगढ़ में पूर्व सीएम बघेल कार्यकर्ताओं को मध्‍यावधि सूचना के लिए तैयार करने की अपील कर रहे हैं। बताते चलें कि लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए गठबंधन को 293 और इंडी गठबंधन को 230 सीटे मिली हैं। इंडी गठबंधन की तरफ से कहा गया है कि एनडीए की सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा नहीं करेगी।

इधर, छत्‍तीसगढ़ में आज भूपेश बघेल ने भी यही बात कही है। बघेल ने मध्‍यावधि चुनाव की संभावना के पीछे कारण भी बताया। राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र से प्रत्‍याशी रहे बघेल चुनाव परिणाम के बाद वहां के कार्यकर्ताओं का आभार व्‍यक्‍त कर रहे हैं। इसी सिलसिले में आज वे मोहला-मानपुर के दौरे पर थे। बघेल ने कहा कि कार्यकर्ता साथी तैयार रहें। 6 महीने- 1 साल के भीतर मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं। फड़नवीस(महाराष्‍ट्र के उप मुख्‍यमंत्री) इस्तीफ़ा दे रहे हैं, योगी जी की कुर्सी डोल रही है। भजनलाल शर्मा भी डगमग-डगमग कर रहे हैं। सरकार बनी नहीं है लेकिन जदयू प्रवक्ता अग्निवीर योजना रद्द करने और जातिगत जनगणना की बात कर रहे हैं। ये सब वो मुद्दे हैं जो राहुल गांधी जी लेकर चले हैं।

मीडिया के साथ चर्चा करते हुए बघेल ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं ने खूब मेहनत की है. हम सफलता से थोड़ा दूर रह गए हैं। मोहला-मानपुर विधानसभा से 40,000+ मतों से लीड मिली है। आज मोहला-मानपुर पहुँचकर विधायक श्री इंद्र शाह मंडावी जी के साथ जनता का आभार व्यक्त किया। इसके बाद आज खुज्जी और डोंगरगांव विधानसभा भी जाना है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story