Begin typing your search above and press return to search.

सांसद नुसरत जहां और निखिल जैन की शादी अवैध... कोर्ट का फैसला, अलग होने की मिली इजाजत

सांसद नुसरत जहां और निखिल जैन की शादी अवैध... कोर्ट का फैसला, अलग होने की मिली इजाजत
X
By NPG News

कोलकाता 17 नवम्बर 2021। तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री नुसरत जहां की अपने कथित पति निखिल जैन से अलगाव का रास्ता साफ हो गया है। कोलकाता के एक कोर्ट ने नुसरत जहां को निखिल जैन से अलग होने की इजाजत दे दी है। कोर्ट ने बुधवार को अपने फैसले में कहा है कि चूंकि दोनों ने तुर्की में शादी की और बाद में उनकी यह अंतरजातीय शादी भारत में रजिस्टर नहीं हुई, इसलिए यह विवाह 'कानूनी रूप से वैध' नहीं है।

दरअसल नुसरत जहां मुस्लिम हैं और निखिल जैन हिंदू, इसलिए इन दोनों को सिविल मैरिज एक्ट के तहत शादी रजिस्टर करानी थी, जो उन्होंने नहीं किया था, इसलिए कोर्ट ने उनकी शादी को अवैध करार दिया है.

नुसरत जहां बशीरहाट संसदीय सीट से टीएमसी की सांसद हैं. उन्होंने निखिल जैन से शादी के बाद कोलकाता में पार्टी भी दी थी, जिसमें बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हुई थीं. निखिल जैन से शादी के बाद नुसरत जहां दुर्गा पूजा पंडालों में धुनची नृत्य करती भी नजर आयी थीं.

निखिल जैन से शादी के बाद नुसरत जहां ने सोशल मीडिया में कई तस्वीरें भी शेयर कीं. लेकिन कुछ दिन बाद ही दोनों के बीच अनबन की खबरें आने लगीं. नुसरत ने यहां तक कह दिया कि उनकी शादी ही नहीं हुई क्योंकि दोनों के धर्म अलग हैं और दोनों ने सिविल मैरिज एक्ट के तहत शादी नहीं की है. हालांकि लोकसभा की वेबसाइट पर नुसरत जहां के पति का नाम निखिल जैन ही दर्ज है.

कुछ महीने पहले नुसरत जहां मां बनी हैं, उस वक्त निखिल जैन ने उन्हें बधाई दी थी, हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि वे इस बच्चे के पिता नहीं हैं.

Next Story