Begin typing your search above and press return to search.

Mallikarjun Kharge: विपक्षी गठबंधन INDIA के संयोजक बन सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्षमल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को विपक्षी गठबंधन (opposition alliance) ‘INDIA’ का संयोजक (coordinator) बनाया जा सकता है.

Mallikarjun Kharge: विपक्षी गठबंधन INDIA के संयोजक बन सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे
X
By S Mahmood

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्षमल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को विपक्षी गठबंधन (opposition alliance) ‘INDIA’ का संयोजक (coordinator) बनाया जा सकता है. गठबंधन के सूत्रों ने मंगलवार (29 अगस्त) को यह जानकारी दी. ‘इंडिया’ गठबंधन के संयोजक के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का ऐलान मुंबई (Mumbai) में होने वाली बैठक में हो सकता है.


सूत्रों के मुताबिक, गठबंधन में शामिल पार्टियां लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर रणनीतियों पर जोर दे रही हैं. मल्लिकार्जुन खड़गे के रूप में गठबंधन के संयोजक पद के लिए उनके पास दलित चेहरे के तौर पर एक वरिष्ठ नेता है, जो इसका नेतृत्व कर सकता है. इसके अलावा, उनके (मल्लिकार्जुन खड़गे) लंबे राजनीतिक अनुभव को भी तरजीह दी जा सकती है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी संयोजक बनाए जाने की अटकलें है. हालांकि, नीतीश कुमार कई दफा इनकार कर चुके हैं कि वह कुछ भी नहीं चाहते हैं. उन्होंने सोमवार (28 अगस्त) को कहा था कि हम कुछ नहीं चाहते हैं, हम सिर्फ लोगों को एकजुट करना चाहते हैं.

Next Story