Begin typing your search above and press return to search.

Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा 2 नवंबर को एथिक्स कमेटी के सामने होंगी पेश. घूसकांड में सवालों का करेंगी सामना

Mahua Moitra: 'संसदीय सवालों के बदले पैसे' के मामले में आचार समिति के सामने पेश होने से एक दिन पहले, तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा ने बुधवार को कहा कि वह गुरुवार को पैनल के सामने पेश होंगी और शिकायतकर्ता जय अनंत देहाद्राई और व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से जिरह करने की मांग की।

Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा 2 नवंबर को एथिक्स कमेटी के सामने होंगी पेश.  घूसकांड में सवालों का करेंगी सामना
X
By Npg

महुआ मोइत्रा: 'संसदीय प्रस्तावों के बदले पैसे' के मामले में एक दिन पहले नैतिकता समिति के सामने पेश होने से एक दिन पहले, युवा कांग्रेस नेता जीन मोइत्रा ने रविवार को कहा था कि वह गुरुवार को शामिल होने के लिए पेश होंगी और जय अनंत देहादरी और स्वर्ग दर्शन हीरानंदानी से जिरह करने की मांग की।

मोइत्रा ने एक्स पर अपना दो पेज का पत्र साझा करते हुए कहा, "चंकी एथिक्स कमेटी ने मीडिया को मेरा सारांश जारी करने का निर्देश दिया है, इसलिए मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि मैंने भी कल अपनी समिति से अपना पत्र जारी किया है।" ''

एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष विनोद सोनकर ने अपने पत्र में कहा कि 28 अक्टूबर को उन्हें समिति का पत्र मिला था, जिसमें उन्हें सूचित किया गया था कि समिति 2 नवंबर को सुबह 11 बजे उनकी बात सुनेगी।

कृष्णानगर मासूम ने कहा, ''शिकायत देहाद्राई ने अपनी याचिका में अपने दावे के समर्थन में कोई दस्तावेजी साक्ष्य नहीं दिया है और न ही उसने अपने साक्ष्य के आधार पर अपनी याचिका में कोई सबूत दिया है। प्राकृतिक न्याय के सिद्धांतों पर ध्यान दिया गया है मैं देहादराय से जिरह करता हूं। करने के अपने अधिकार का प्रयोग करना चाहता हूँ।"

उन्होंने कहा, "आरोपों के नामांकन को देखते हुए, यह जरूरी है कि कथित 'रिश्वत देने वाले' हीरानंदानी को बुलाया जाए, मांग कम विवरण और किसी भी तरह के दस्तावेजी साक्ष्य के साथ समिति को 'स्वत: सामान्य' हलफनामा दिया जाए।"

स्कूटर ने कहा, ''मुझे जिरह करने का अवसर बताए बिना कोई भी अधूरा और अनुचित होगा।''

उन्होंने कहा कि वह समिति से मांग कर रही हैं कि उन्होंने "जवाब" और जिरह की "अनुमति या स्वामित्व न दें" के अपने फैसले को रिकॉर्ड में लिखा है।

उन्होंने 5 नवंबर के बाद अपनी उपस्थिति की तारीख में बदलाव की मांग पर सहमति नहीं जताई और समिति पर चर्चा करते हुए कहा कि वह 2 नवंबर को सुबह 11 बजे समिति के समक्ष पेश होंगे।

उन्होंने अपने मामले में और भाजपा के अल्पसंख्यक नेता रामेश बिधूड़ी के मामले में एक बहुत ही अलग बात कही है। वास्तव में पसंद किया गया है।" ,

उन्होंने कहा, ''बिधूड़ी को महत्व देने के लिए 10 अक्टूबर को बुलाया गया था और उन्होंने समिति को सूचित किया था कि वह राजस्थान में चुनाव प्रचार कर रहे हैं और भाग नहीं लेंगे। अब तक उनकी समीक्षा की कोई और तारीख नहीं बताई गई है।'' 2-मानचित्रों से राजनीतिक संप्रदायों की बू आती है। इस पोर्टफोलियो एवं पुस्तकालय शाखाओं का संबंध प्रभावित होता है।"

उन्होंने यह भी कहा कि क्या एथिक्स कमेटी ने "उचित मंच" के लिए "अपराधिकता" के आरोप की जांच की है।

कांग्रेस के पुराने नेता ने कहा, "मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि चर्च के पास आपराधिक क्षेत्र की जांच करने का कोई अधिकार नहीं है और उन्हें कथित आपराधिक क्षेत्र की जांच करने का कोई अधिकार नहीं है। यह केवल कानूनी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा किया जा सकता है।"

उन्होंने कहा, ''इसके अलावा, यदि धार्मिक समिति किसी विभाग से रिपोर्ट मांगती है और ऐसी किसी पर विश्वसनीय रिपोर्ट चाहती है (मीडिया को राष्ट्रपति के बयान के अनुसार), तो मेरी रिपोर्ट की एक प्रति दी गई जानकारी और जिरह की जानकारी दी गई है। चाहिए।



Next Story