Begin typing your search above and press return to search.

Mahua Moitra: रिश्वत कांड के बीच ममता बनर्जी ने महुआ मोइत्रा को दी बड़ी जिम्मेदारी, जानिए पूरा मामला

Mahua Moitra: तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने सोमवार को हाल ही में "कैश-फॉर-क्वेरी" विवाद को लेकर चर्चित रहीं लोकसभा सदस्य महुआ मोइत्रा को पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में कृष्णानगर संगठनात्मक जिले का पार्टी अध्यक्ष बनाने की घोषणा की।

Mahua Moitra: रिश्वत कांड के बीच ममता बनर्जी ने महुआ मोइत्रा को दी बड़ी जिम्मेदारी,  जानिए पूरा मामला
X
By Npg

Mahua Moitra: तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने सोमवार को हाल ही में "कैश-फॉर-क्वेरी" विवाद को लेकर चर्चित रहीं लोकसभा सदस्य महुआ मोइत्रा को पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में कृष्णानगर संगठनात्मक जिले का पार्टी अध्यक्ष बनाने की घोषणा की। मोइत्रा नादिया जिले के कृष्णानगर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सदस्य हैं।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि मोइत्रा को कृष्णानगर संगठनात्मक जिले का अध्यक्ष बनाकर उन अटकलों को खत्म करने का प्रयास किया गया है कि पार्टी नेतृत्व उनसे दूरी बना रहा है। दिलचस्प बात यह है कि मोइत्रा को कांग्रेस के साथ-साथ तृणमूल कांग्रेस की कट्टर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी माकपा से भी अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है। तृणमूल कांग्रेस की आज की घोषणा के बाद मोइत्रा ने ममता बनर्जी और पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद दिया।

उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक पोस्ट में लिखा, “मुझे कृष्णानगर (नादिया उत्तर) का जिला अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस को धन्यवाद। कृष्णानगर के लोगों के लिए पार्टी के साथ हमेशा काम करूंगी।'' तृणमूल कांग्रेस ने एक अन्य महत्वपूर्ण निर्णय में मजबूत नेता अणुब्रत मंडल को न केवल बीरभूम जिला अध्यक्ष के पद से, बल्कि पार्टी की जिला समिति के सदस्य के पद से भी हटा दिया है।

यह घटनाक्रम कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात है, क्योंकि पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के मवेशी तस्करी मामले में पिछले साल केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बावजूद उन्‍हें अब तक इस पद पर बनाये रखा गया था।

शहर के एक राजनीतिक पर्यवेक्षक ने कहा, "आखिरकार उन्हें उस कुर्सी से हटाने से ऐसा लगता है कि तृणमूल कांग्रेस में मंडल का अध्याय बंद हो चुका है।" हालाँकि, तृणमूल कांग्रेस ने अभी तक मंडल की जगह नये अध्यक्ष की घोषणा नहीं की है।

Next Story