Begin typing your search above and press return to search.

Mahadev Gaming App, CM Bhupesh: महादेव एप मामले में भूपेश का पीएम पर सीधा हमला: चुनाव आयोग सक्रिय है, ईडी-आईटी यहां घुम रही है तो होटल तक कैसे पहुंचा पैसा

Mahadev Gaming App, CM Bhupesh:

Mahadev Gaming App, CM Bhupesh: महादेव एप मामले में भूपेश का पीएम पर सीधा हमला: चुनाव आयोग सक्रिय है, ईडी-आईटी यहां घुम रही है तो होटल तक कैसे पहुंचा पैसा
X
By Sanjeet Kumar

Mahadev Gaming App, CM Bhupesh: रायपुर। महादेव गेमिंग एप मामले में मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा आरोप लगाया है। सीएम ने पूछा कि जब चुनाव आयेाग सक्रिय है, ईडी और आईटी की टीमें घुम रही है तब इतना पैसा होटल तक कैसे पहुंचा। यह तो केंद्र की नाकामी है। उन्‍होंने पीएम मोदी और भाजपा के नेताओं पर महादेव एप के संचालकों के साथ संगठगांठ का आरोप भी लगाया।

यहां मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम भूपेश ने कहा कि भाजपा के लोग मुझसे डरते हैं, इसीलिए मुझे बदनाम करना चाह रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि भाजपा के लोग जानते हैं कि छत्‍तीसगढ़ में वे सीधी लड़ाई नहीं लड़ सकते इसलिए ईडी और आईटी के माध्‍यम से चुनाव लड़ रहे हैं। कल दो घोषणा पत्र जारी हुआ। एक घोषणा पत्र हिंदी, जो भाजपा नेताओं ने जारी किया। दूसरा घोषणा पत्र शाम को जारी हुआ, वो अंग्रेजी में था और ईडी के लेटर पैड पर था।

पीएम मोदी की दुर्ग की जनसभा में दिए भाषण का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि अभी पीएम मोदी जी कह रहे थे कि दुबई के लोगों से क्‍या संबंध है। मैं आपसे पूछना चाहता हूं दुबई के लोगों से आपके क्‍या संबंध हैं। क्‍यों लूक हाउट सरकुर्लर जारी होने के बाद भी उसकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है। ये गिरफ्तारी करने की जिम्‍मेदारी भारत सरकार की है। क्‍यों महादेव एप बंद नहीं हुआ। बंद करने की जिम्‍मेदारी भारत सरकार की है। मैं पीएम से पूछता हूं आपकी क्‍या डील हुई है, आपके लोगों के साथ क्‍या डील हुआ है और अगर डील नहीं हुआ है तो बंद क्‍यों नहीं करते।

तभी वो मेल करता है। मेल की एथेंटिसिटी क्‍या है। उस मेल की विश्‍वसनीयता क्‍या है। कोई भी किसी के नाम से मेल कर दे। और कोई मेल में कहता है कि हां हम 508 करोड़ दिए हैं। उसकी जांच किए बिना ही आरोप लगा दिए।

पीएम आते हैं गृह मंत्री आते हैं उससे पहले ईडी आता है। होटल में पैसा पकड़ा जाता है। चुनाव आयोग क्‍या कर रहा है। ईडी, आईटी यहां घुम रहे हैं तो पैसा कैसे होटल तक पहुंच गया। इसका मतबल यह आपका निक्‍कमापन है। पहले छिपया और बाद में पकड़ लिया। अब उसने कहा बघेल जी को देना है। बघेल जी तो यहां बहुत सारे हैं, कौन से बघेल जी। इसके बाद वहां से मेल आ जाता है इसका मतलब है आपका उससे संबंध और संपर्क है। उनकी गिरफ्तारी क्‍यों नहीं हो रही है। इसका मतलब है मोदी जी और उनकी पार्टी के लोगों का एप वालों के साथ संबंध है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story