Begin typing your search above and press return to search.

Mahadev Gaming App CM Bhupesh: महादेव एप में सीएम पर आरोपों वाला वीडियो: प्रसारण करने वाले टीवी चैनलों से सीएम भूपेश का प्रश्‍न- क्या यह मानहानि का मामला नहीं है?

Mahadev Gaming App CM Bhupesh:

Mahadev Gaming App CM Bhupesh: महादेव एप में सीएम पर आरोपों वाला वीडियो: प्रसारण करने वाले टीवी चैनलों से सीएम भूपेश का प्रश्‍न- क्या यह मानहानि का मामला नहीं है?
X
By Sanjeet Kumar

Mahadev Gaming App CM Bhupesh: रायपुर। महादेव एप मामले में 3 दिन पहले 5 करोड़ से अधिक की जब्‍ती के बाद चर्चा में आए शुभम सोनी का वीडियो सामने आया है। भाजपा की तरफ से जारी इस वीडियो को कथिततौर पर शुभम सोनी ने दुबई से जारी किया है। इसमें शुभम खुद को महादेव एप का मालिक बता रहा है। साथ ही मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल प संरक्षण देने की भी बात कही है।

इस पर मुख्‍यमंत्री बघेल ने कहा कि आज कुछ समाचार चैनलों ने एक वीडियो दिखाया है जिसमें एक व्यक्ति यह दावा कर रहा है कि वह मुझसे मिला और मैंने उसे संरक्षण देने का आश्वासन दिया और उसे दुबई जाकर व्यवसाय करने का भी सुझाव दिया। मुझे आश्चर्य है कि एक अनजान व्यक्ति के बयान को सभी जिम्मेदार टीवी चैनल किस आधार पर चला रहे हैं? सिर्फ इस आधार पर कि इसमें मेरा नाम है? क्या यह मानहानि का मामला नहीं है? यह कोई रहस्य नहीं है कि ये वीडियो क्यों आया है और कैसे आया है और यह भी समझना कठिन नहीं है कि ऐन चुनाव के वक्‍त ऐसा बयान भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए ही जारी किया गया है। यह भी हर कोई समझ रहा है कि ईडी को हथियार बनाकर ही ऐसा किया जा रहा है। दरअसल भाजपा अब ईडी के सहारे ही चुनाव लड़ रही है और मुझे बदनाम करने के लिए ईडी का इस्तेमाल कर रही है। पहली बात तो यह कि मैं इस व्यक्ति को नहीं जानता और न मैं कभी इससे उस तरह मिला हूं, जैसा कि वह दावा कर रहा है। वह किसी सभा समारोह का हिस्सा रहा हो तो मैं नहीं कह सकता। दूसरी बात यह है कि यह व्यक्ति दावा कर रहा है कि वह ‘महादेव ऐप’ का मालिक है। आश्चर्य की बात है कि यह बात महीनों से इस मामले की जांच कर रही एजेंसी ईडी को भी अभी तक पता नहीं थी और दो दिन पहले तक ईडी उसे मैनेजर बता रही थी। छत्तीसगढ़ की जनता सब जान-समझ रही है। वह भाजपा और उसकी सहयोगी ईडी को चुनाव में करारा जवाब देगी।

बता दें कि पहले सौरभ चंद्राकर महादेव एप का मालिक और रवि उप्‍पल को उसका सहयोगी बताया जा रहा था। चुनावी मौसम में आए शुभम का यह वीडियो चुनावी मुद्दा बन गया है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story