Begin typing your search above and press return to search.

Loksabha Chunav 2024: CG प्रत्‍याशियों का आपराधिक रिकार्ड: बीजेपी ने सार्वजनिक की इन 2 प्रत्‍याशियों के खिलाफ दर्ज केस की जानकारी

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में राजनीतिक दलों को अपने प्रत्‍याशियों के आपराधिक रिकार्ड और मुकदमों की जानकारी सार्वजनिक करना पड़ेगा। पार्टियों को यह भी बताना होगा कि ऐसे व्‍यक्तिय को क्‍यों टिकट दिया गया है।

Loksabha Chunav 2024: CG प्रत्‍याशियों का आपराधिक रिकार्ड: बीजेपी ने सार्वजनिक की इन 2 प्रत्‍याशियों के खिलाफ दर्ज केस की जानकारी
X
By Sanjeet Kumar

Loksabha Chunav 2024: रायपुर। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी ने सभी 11 सीटों पर अपने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है। अब पार्टी अपने प्रत्‍याशियों के खिलाफ दर्ज मुकदमों की जानकारी सार्वजनिक कर रही है। पार्टी की तरफ से आज 2 प्रत्‍याशियों के खिलाफ चल रहे केस की जानकारी सार्वजनिक की है। साथ ही यह भी बताया है कि इन मुकदमों में घिरे इन नेताओं को ही क्‍यों प्रत्‍याशी बनाया है।

बीजेपी ने बताया कि उनके सांसद प्रत्‍याशी संतोष पांडेय के खिलाफ कवर्धा में मुकदमा चल रहा है। पांडेय राजनांदगांव सीट से सीटिंग एमपी हैं। इन पर कवर्धा में हुए धार्मिंक उन्‍माद के दौरान मुकदमा दर्ज हुआ था। बीजेपी के अनुसार यह मुदकदमा राजनीतिक दुर्भावना की वजह से दर्ज किया गया था।

बीजेपी के अनुसार रायपुर संसदीय सीट से पार्टी के प्रत्‍याशी बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज है। यह केस उनके खिलाफ 2003 में दर्ज हुआ था। अग्रवाल लगातार आठवीं बार विधायक चुने गए हैं। अभी वे राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। अब उन्‍हें लोकसभा के मैदान में उतारा गया है। पार्टी ने अग्रवाल को टिकट दिए जाने का बचाव करते हुए केस को राजनीति से प्रेरित बताया है।








Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story