Begin typing your search above and press return to search.

Loksabha Chunav 2024: भाजपा में सबका वेलकम: कलस्टर प्रभारियों की बैठक, 30 जनवरी तक सभी लोकसभा क्षेत्रों में खुल जाएंगे चुनाव कार्यालय

Loksabha Chunav 2024: छत्‍तीसगढ़ और केंद्र में सत्‍तारुढ़ बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी के लोकसभा कलस्‍टर प्रभारियों की दिल्‍ली में बैठक हुई। इसमें पार्टी ने कई महत्‍वपूर्ण निर्णय लिए हैं।

Loksabha Chunav 2024: भाजपा में सबका वेलकम: कलस्टर प्रभारियों की बैठक, 30 जनवरी तक सभी लोकसभा क्षेत्रों में खुल जाएंगे चुनाव कार्यालय
X
By Sanjeet Kumar

Loksabha Chunav 2024: रायपुर। बीजेपी फिर एक बार इलेक्‍शन मोड में आ गई है। पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी इस बार 400 पार के नारे के साथ लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरी है। ऐसे में पार्टी ने राजनीति ही नहीं समाज के विभिन्‍न क्षेत्रों में सक्रिय लोगों का पार्टी में वेलकम करने का फैसला किया है। जो भी व्‍यक्ति भाजपा प्रवेश करना चाहेगा पार्टी उसका स्‍वागत करेगी। दूसरे राजनीतिक दलों से आने वालों को भी पार्टी में पूरा महत्‍व दिया जाएगा।

राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा की अध्‍यक्षता में लोकसभा के कलस्‍टर प्रभारियों की बैठक में चुनाव के मद्दे नजर कई फैसले लिए गए हैं। बैठक में भाजपा के सबसे बड़े रणनीतिकार कहे जाने वाले अमित शाह भी मौजूद थे। पार्टी ने 30 जनवरी तक देश के सभी लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव कार्यालय खोल देने का लक्ष्‍य रखा है। छत्‍तीसगढ़ की तरफ से इस बैठक में कलस्‍टर प्रभारी अजय चंद्राकर, अमर अग्रवाल और राजेश मूणत भी इस बैठक में शामिल हुए।


बैठक में 22 जनवरी को अयोध्‍या में होने वाले राम लला के प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम को लेकर भी चर्चा हुई। पार्टी नेताओं के अनुसार 22 जनवरी को पूरे देश में राममय माहौल बनाया जाएगा। घर-घर दीपक जलाए जाएंगे। इधर, छत्‍तीसगढ़ सरकार 22 जनवरी के बार श्रीराम लला दर्शन योजना की भी शुरुआत कर देगी। भाजपा ने विधानसभा चुनाव के अपने घोषणा पत्र में राम लला के दर्शन कराने का वादा किया है।

इस चुनावी वादे पर अमल करते हुए 10 जनवरी को हुई राज्‍य कैबिनेट की बैठक श्री रामलला दर्शन (अयोध्या धाम) योजना शुरू करने का फैसला किया गया। इस योजना का क्रियान्वयन छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल करेगा। हर साल लगभग 20 हजार यात्रियों को श्री रामलला दर्शन कराने का लक्ष्‍य रखा गया है।

छत्तीसगढ़ राज्य के मूल निवासी, 18 से 75 आयु वर्ग के जो जिला मेडिकल बोर्ड द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण में सक्षम पाए जाएंगे, उन्हें यात्रा की पात्रता होगी। दिव्यांगजनों के लिए यथा संभव उनके परिवार से कोई एक सदस्य साथ में रहेंगे।पहले चरण में 55 वर्ष से ऊपर के यात्रियों को यह सुविधा उपलब्ध होगी। इसके बाद अन्य आयु वर्ग के लोगों को भी यह सुविधा दी जाएगी।इसके लिए हर जिले में कलेक्टर की अध्यक्षता में श्री रामलला दर्शन समिति बनाई जाएगी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story