Begin typing your search above and press return to search.

Lok Sabha News: विपक्ष के 49 सांसद लोक सभा से निलंबित, संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने रखा था निलंबन का प्रस्ताव...

Lok Sabha News: विपक्ष के 49 सांसद लोक सभा से निलंबित, संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने रखा था निलंबन का प्रस्ताव...
X
By Sandeep Kumar

नई दिल्ली। संसद में लगातार जारी हंगामे पर कड़ी कार्रवाई करते हुए मंगलवार को लोक सभा के 49 और सांसदों को सदन से निलंबित कर दिया गया।

मनीष तिवारी, शशि थरूर, सुप्रिया सुले, डिंपल यादव, फारूक अब्दुल्ला, कार्ति चिदंबरम, सुदीप बंदोपाध्याय, दानिश अली, राजीव रंजन सिंह सहित 49 लोक सभा सांसदों को सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया।

मंगलवार को दोपहर 12:30 बजे तीसरी बार लोक सभा की कार्यवाही शुरू होने पर पीठासीन सभापति ने हंगामा कर रहे इन सांसदों को नामित किया, संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने इन्हें निलंबित करने का प्रस्ताव रखा और सदन की मंजूरी के बाद इन्हें निलंबित कर दिया गया।

इसके बाद लोक सभा की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

सोमवार को भी राज्य सभा के 45 और लोक सभा के 33 सांसदों सहित कुल 78 सांसदों को निलंबित कर दिया गया था। इससे पहले पिछले सप्ताह लोक सभा के 13 और राज्य सभा के एक सांसद को भी निलंबित किया गया था। दोनों सदनों में अब तक कुल मिलाकर 141 सांसद निलंबित हो चुके हैं।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story