Begin typing your search above and press return to search.

land for job: लालू परिवार हाजिर हो: लैंड फॉर जॉब में मामले कोर्ट ने किया तलब, बोली आरजेडी, खत्म होने वाला है मोदी और शाह का जॉब

land for job:

land for job: लालू परिवार हाजिर हो: लैंड फॉर जॉब में मामले कोर्ट ने किया तलब, बोली आरजेडी, खत्म होने वाला है मोदी और शाह का जॉब
X
By Sanjeet Kumar

land for job पटना। लैंड फॉर जॉब (जमीन के बदले नौकरी) मामले में 4 अक्टूबर को दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और अन्य के उपस्थित होने के आदेश दिए जाने के बाद राज्य में राजनीतिक तापमान बढ़ गया है।

राष्ट्रीय जनता दल के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि इस आदेश को लैंड फॉर जॉब मामले के नजरिया से नहीं, बल्कि 2024 में नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जॉब खत्म हो रही है, इस नजरिए से देखे जाने की जरूरत है।

शक्ति सिंह यादव ने कहा कि जो भी पार्टी बीजेपी से आंख में आंख मिलाकर जन सरोकार की बात करती है, बीजेपी उसके खिलाफ कार्रवाई करती है। जो बीजेपी में शामिल नहीं होता है उसके ऊपर चार्ज शीट हो जाती है और जो बीजेपी में शामिल हो जाता है उसके ऊपर चार्ज शीट नहीं होती है।

शक्ति सिंह यादव ने कहा कि ऐसी हरकतों से जन्म विश्वास को नहीं जीता जा सकता है। बीजेपी को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। 2024 में उनकी सरकार नहीं बनने वाली है। बिहार में इनका गठबंधन हर रहा है। यह लोग यहां डरे हुए हैं। इस केस में कोई जान नहीं है। न्यायालय सब चीजों को दिखेगा।

बता दे की 14 साल पुराने इस मामले की जांच सीबीआई के द्वारा की जा रही है। इस मामले में पहली बार उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नाम चार सीट में शामिल हुआ है। सीबीआई के द्वारा अपनी जांच में यह आरोप लगाया गया था कि मनमोहन सिंह मंत्रिमंडल में रेल मंत्री रहने के दौरान लालू प्रसाद ने कथित रूप से लोगों को जमीन के बदले जब दिया था।

दिल्ली की अराउस एवेन्यू कोर्ट की तरफ से 21 सितंबर को इस मामले की सुनवाई की जानी थी लेकिन किसी कारणवश फिर इस मामले की सुनवाई 22 सितंबर को की गई। जिसके बाद यह आदेश निर्गत किया गया कि आगामी चार अक्टूबर को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को राउज एवेन्यू कोर्ट में हाजिर होना पड़ेगा।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story