Begin typing your search above and press return to search.

Krishna Gaur Biography: कौन हैं गोविंदपुरा MLA कृष्णा गौर, जानिए

Krishna Gaur Biography: MP Election 2023 की गोविंदपुरा प्रत्याशी कृष्णा गौर 2018 मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में गोविंदपुरा से ही मध्य प्रदेश विधान सभा के लिए चुनी गईं...

Krishna Gaur Biography: कौन हैं गोविंदपुरा MLA कृष्णा गौर, जानिए
X

Krishna Gaur (Image: google)

By Manish Dubey

Krishna Gaur Biography: MP Election 2023 की गोविंदपुरा प्रत्याशी कृष्णा गौर 2018 मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में गोविंदपुरा से ही मध्य प्रदेश विधान सभा के लिए चुनी गईं।

कृष्णा गौर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के गिरीश शर्मा को 46,359 मतों से हराया। वह भोपाल से विधायक चुनी जाने वाली पहली महिला हैं। वह भोपाल की महापौर और मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन निगम की अध्यक्ष भी थीं।

राजनीतिक जीवन : political Carier

2005 में गौर को मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। वह भोपाल की महापौर भी रह चुकी हैं ।

2018 में, गौर ने मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में गोविंदपुरा सीट से अपने ससुर बाबूलाल गौर की जगह ली, जिसे उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार गिरीश शर्मा को 46,359 वोटों के अंतर से हराकर जीता।

व्यक्तिगत जीवन : personal Life

गौर का विवाह दिग्गज राजनेता बाबूलाल गौर के बेटे पुरूषोत्तम गौर से हुआ था । 2004 में पुरूषोत्तम गौड़ की मृत्यु हो गई। वह भोपाल के स्वामी दयानंद नगर में रहने वाली एक व्यवसायी और सामाजिक कार्यकर्ता हैं

Next Story