Begin typing your search above and press return to search.

CM Champai Soren Jharkhand News: चंपई सोरेन बने झमुमो विधायक दल के नेता: संभालेंगे झारखंड के मुख्‍यमंत्री की कुर्सी

Jharkhand News: CM Champai Soren Jharkhand News

CM Champai Soren Jharkhand News: चंपई सोरेन बने झमुमो विधायक दल के नेता: संभालेंगे झारखंड के मुख्‍यमंत्री की कुर्सी
X
By Sanjeet Kumar

Jharkhand CM Champai Soren रांची। चंपई सोरेन को झारखंड मुक्ति मोर्चा (झमुमो) विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। यानी हेमंत सोरेन के बाद झारखंड के मुख्‍यमंत्री की कुर्सी अब चंपई सोरेन संभालेंगे। अभी तक चर्चा थी कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की स्थिति में उनकी पत्‍नी मुख्‍यमंत्री की कुर्सी संभालेंगी।

चंपई सोरेन सरायकेला सीट से विधायक हैं और अभी झारखंड सरकार में परिवहन, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री हैं। साथ ही झमुमो के उपाध्यक्ष भी हैं।

हेमंत सोरेन इस वक्‍त झारखंड के राजभवन पहुंचे हुए हैं। माना जा रहा है कि वे इस्‍तीफा देने गए हैं। इसके साथ ही चंपई सोरेन सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।




Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story