Begin typing your search above and press return to search.

IT Raid in Chhattisgarh: छापे पर पूर्व मंत्री अमरजीत भगत का बयान: आयकर की कार्यवाही का बताया राहुल गांधी से कनेक्‍शन, डिप्‍टी सीएम बोले...

IT Raid in Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ के पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्यवाही चल रही है। भगत ने इस कार्यवाही को कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी के छत्‍तीसगढ़ दौरे से जोड़कर सियासी रंग देने की कोशिश की है।

IT Raid in Chhattisgarh: छापे पर पूर्व मंत्री अमरजीत भगत का बयान: आयकर की कार्यवाही का बताया राहुल गांधी से कनेक्‍शन, डिप्‍टी सीएम बोले...
X
By Sanjeet Kumar

IT Raid in Chhattisgarh: रायपुर। आयकर विभाग की टीम प्रदेश के पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के रायपुर से लेकर अंबिकापुर तक के ठिकानों पर जांच कर रही है। आयकर की टीम छत्‍तीसगढ़ के विभिन्‍न शहरों में बिल्‍डर सहित अन्‍य कारोबारियों के यहां भी जांच कर रही है। इस बीच आयकर की कार्यवाही को पूर्व मंत्री भगत ने राहुल गांधी की छत्‍तीसगढ़ यात्रा से जोड़कर सियासी रंग देने का प्रयास किया है।

भगत इस वक्‍त रायपुर स्थित बंगले में हैं। आयकर की टीम इस बंगले में भी जांच कर रही है। बंगले के बाहर मीडिया की भीड़ लगी हुई। इस मौके का फायदा उठाते हुए भगत बाहर आए और मीडिया से चर्चा की। बताया जा रहा है कि डॉक्‍टरों की एक टीम सुबह भगत के बंगले पहुंची थी। भगत की रुटीन जांच के बाद डॉक्‍टरों की टीम जब लौटी तो पीछे-पीछे भगत भी बंगले के बाहर आ गए और मीडिया से चर्चा करने लगे। हालांकि वे ज्‍यादा बता कर पाते उससे पहले ही आयकर के अफसर उन्‍हें बंगले के अंदर लेकर चले गए।

मीडिया से चर्चा करते हुए भगत ने आयकर विभाग की इस कार्यवाही को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा से जोड़ दिया। उन्‍होंने कहा कि यह कार्यवाही केवल परेशान करने के लिए की जा रही है। उन्‍होंने कहा कि आने वाले दिनों में राहुल गांधी का छत्‍तीगसढ़ दौरा होने वाला है। आयकर की यह कार्यवाही उसी दौरे में रुकावट डालने के लिए की जा रही है। प्‍लान के तहत आयकर विभाग यह कार्यवाही कर रही है। बता दें कि भगत उन 4 नेताओं में शामिल हैं जिन्‍हें राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा के लिए छत्‍तीगसढ़ में संयोजक बनाया गया है।

इधर, डिप्‍टी सीएम विजय शर्मा ने भगत के यहां आयकर विभाग की कार्यवाही को लेकर कहा कि पूर्व मंत्री अमरजीत भगत पर गरीब जनता के राशन पर घोटाला करने का आरोप लगा है। गरीब जनता के राशन में घोटाला कर आय अर्जित की गई है।जिसका खुलासा अब हो रहा है।

बता दें कि अमरजीत भगत के अंबिकापुर और रायपुर स्थित आवास पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है। छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद आयकर विभाग की यह पहली बड़ी कार्रवाई है। अमरजीत भगत का नाम चावल घोटाले और कस्टम मिलिंग घोटाले में भी सामने आया है। जिसके बाद उनके खिलाफ इस तरह की कार्यवही होनी तय मानी जा रही थी। कई गाड़ियों में करीब एक दर्जन अफसर आज सुबह अमरजीत भगत के निवास पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी। कोयला घोटाले के आरोपियों में अमरजीत भगत का नाम भी शामिल है। कथित तौर पर कोयला घोटाले के मुख्य आरोपियों में शामिल सूर्यकांत तिवारी की डायरी में अमरजीत भगत का भी नाम है। उन पर 50 लाख रुपए लेने का जिक्र डायरी में बताया जाता है। उनके खिलाफ करीब दस दिन पहले 17 जनवरी को ईडी ने एफआईआर दर्ज कराई है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story