Begin typing your search above and press return to search.

IIM Raipur: आईआईएम रायपुर के सेक्रेटरी ने भाजपा के साथ की राजनीतिक पारी की शुरुआत, पूर्व सैनिकों ने भी थामा भगवा का दामन

IIM Raipur:

IIM Raipur: आईआईएम रायपुर के सेक्रेटरी ने भाजपा के साथ की राजनीतिक पारी की शुरुआत, पूर्व सैनिकों ने भी थामा भगवा का दामन
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। आईआईएम रायपुर के सचिव हरिंद्र त्रिपाठी ने आज भाजपा प्रवेश कर लिया। त्रिपाठी सेना के रिटायर कर्नल हैं और अखिल भारतीय सैनिक सेवा परिषद के अध्‍यक्ष हैं। त्रिपाठी के साथ ही कई अन्‍य पूर्व सैनिकों ने आज भाजपा की प्राथमिक सदस्‍यता ग्रहण की। पूर्व सैनिकों ने आज अभनपुर में परिवर्तन यात्रा की सभा के दौरान भाजपा के साथ अपना नाता जोड़ा।

पार्टी की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि सभा के दौरान सेना के कई पूर्व सिपाही भाजपा की विचारधारा से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुए। इनमें कर्नल हरिंद्र त्रिपाठी, अध्यक्ष अखिल भारतीय सैनिक सेवा परिषद वर्तमान में डायरेक्टर आईआईएम नया रायपुर, सूबेदार कैप्टन गोवर्धन शर्मा, हवलदार खेमचंद निषाद सरपंच, नायक किशोरी लाल साहू, महासचिव , सैनिक सेवा परिषद, वर्तमान में अधिकारी अंकेक्षण, संतोष कुमार साहू सहित अन्‍य शामिल हैं।


अभनपुर विधानसभा में आमसभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार न सड़क बना सकी, न पुल बने, न स्वास्थ्य केंद्र, न स्कूल बने विकास का कोई काम हुआ। छत्तीसगढ़ के संसाधनों को सरकार खुलेआम लूट रही है जनता के हक का पैसा गांधी परिवार के पास जा रहा है कांग्रेस राज में रेत की तस्करी और दलाली चल रही है। बिजली बिल हाफ का वादा करके सरकार ने जनता को बिजली का करंट दे दिया है कई बार बिजली के टैरिफ बढ़ा चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि परिवर्तन यात्रा को जिस प्रकार का रिस्पॉन्स मिल रहा है उससे कांग्रेस की सरकार का जाना तय है पूरे प्रदेश में एक ही नारा लग रहा है अब नहीं सहेंगे, बदल के रहेंगे अऊ नहीं सहिबो ,बदल के रहिबो। मनसुख मांडविया ने कहा ये सरकार जो धान खरीदी का क्रेडिट लेती है वो केवल 600 रु देती है जबकि मोदी सरकार 2200 रु देती है। ये कांग्रेस की सरकार झूठ बोलने वाली सरकार है। जिस सरकार में कांग्रेस के नेताओ के रिश्तेदारों का सलेक्शन होता है और आम युवाओं को नग्न होकर प्रदर्शन करना पड़ता है ऐसी सरकार पर धिक्कार है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story