Begin typing your search above and press return to search.

Himant Vishwa Sharma in Chhattisgarh: असम के सीएम हिमन्त विश्व शर्मा का आरोप, छत्तीसगढ़ के पैसा असम और हिमाचल के चुनाव में हुआ निवेश

Himant Vishwa Sharma in Chhattisgarh: भाजपा की परिर्वन यात्रा में शामिल होने पहुंचे असम के मुख्‍यमंत्री हिमन्‍त विश्‍व शर्मा ने सूरजपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला।

Himant Vishwa Sharma in Chhattisgarh: असम के सीएम हिमन्त विश्व शर्मा का आरोप, छत्तीसगढ़ के पैसा असम और हिमाचल के चुनाव में हुआ निवेश
X
By Sanjeet Kumar

Himant Vishwa Sharma in Chhattisgarh सूरजपुर। असम के मुख्यमंत्री हिमन्त विश्व शर्मा ने भैयाथान समोली चौक में आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां बहुत बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं एवं आमजन की उपस्थिति बता रही है कि छत्तीसगढ़ में फिर से कमल खिलेगा और भाजपा की सरकार बनेगी। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी ने छत्तीसगढ़ राज्य का गठन किया और भाजपा की सरकार ने छत्तीसगढ़ में नवनिर्माण किया था। उन्होंने कहा कि पहले छत्तीसगढ़ की पहचान विकास के लिए होती थी लेकिन अब छत्तीसगढ़ का परिचय विकास के रूप में नहीं हो रहा है। राज्‍य की कांग्रेस सरकार ने शराब घोटाला कोयला, घोटाला करके छत्तीसगढ़ को बदनाम करने का काम किया है। छत्तीसगढ़ में परिवर्तन होना चाहिए लेकिन यह परिवर्तन शराब घोटाले के रूप में नहीं होना चाहिए किसी भी घोटाले के साथ छत्तीसगढ़ का नाम नहीं आना चाहिए। छत्तीसगढ़ का नाम शिक्षा के लिए आना चाहिए छत्तीसगढ़ का नाम अपनी संस्कृति के लिए आना चाहिए और अपनी प्राचीन विरासत के रूप में आना चाहिए। लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ का परिचय ही अलग कर दिया है।

असम के मुख्यमंत्री हिमन्त विश्व शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जहां भी चुनाव होते हैं वहां के चुनाव में भूपेश बघेल को भेजते हैं। असम विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 1 महीने तक असम में रहे। क्योंकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को चुनाव में छत्तीसगढ़ का पैसा चुनावी राज्यों में खर्च करने के लिए बुलाया जाता है। उन्होंने प्रदेश सरकार से सवाल करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ का यह पैसा असम में निवेश करने के बजाय, हिमाचल प्रदेश के चुनाव में निवेश करने के बजाय छत्तीसगढ़ के आदिवासी भाइयों के उत्थान के लिए क्यों खर्च नहीं किया गया? उन्होंने कहा कि जिस तरह से भूपेश बघेल बताते है कि उन्होंने धान पर 600 रुपए बोनस दिया तो उन्हें ईमानदारी से यह भी बताएं कि 2100 रुपए धान की कीमत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने दी है। भूपेश सरकार कुछ पैसा जोड़कर कहती है कि पूरा पैसा उनकी सरकार ने दी है। यह गलत है।

राहुल गांधी से सवाल- क्‍या छत्‍तीसगढ़ बी प्‍लस राज्‍य है Himant Vishwa Sharma in Chhattisgarh

असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि तेलंगाना में जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तो वहां की महिलाओं को 2500 रुपए प्रतिमाह देंगे उन्होंने राहुल गांधी से सवाल किया कि जब कांग्रेस पार्टी तेलंगाना में 2500 रुपए प्रति माह दे सकती है तो छत्तीसगढ़ में क्यों नहीं दे रही है क्या तेलंगाना ए प्लस राज्य है और छत्तीसगढ़ बी प्लस राज्य है? उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में सनातन संस्कृति के खिलाफ षड्यंत्र रचा जा रहा है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री बनने के रोहिंग्या सबसे बड़ी समस्या बन के आया है। वनवासी एवं आदिवासी भाइयों का धर्मांतरण करने वालों के साथ कांग्रेस पार्टी खड़ी है।

Himant Vishwa Sharma in Chhattisgarh छत्‍तीसगढ़ में धर्मांतरण बढ़ने का आरोप

असम के मुख्यमंत्री हिमन्त विश्व शर्मा ने कहा कि जब से कांग्रेस पार्टी ने गठबंधन बनाया है तब से सनातन संस्कृति के ऊपर लगातार हमला हो रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के एक नेता का बेटा बोलते हैं कि हिंदू धर्म डेंगू और मलेरिया के जैसा है, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे ने सनातन संस्कृति एवं हिंदू धर्म को खत्म करने के लिए कही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उनके सहयोगी दल सनातन धर्म एवं हिंदू को खत्म करने के लिए षडयंत्र कर रहे हैं छत्तीसगढ़ में रोहिंग्या भूपेश की सरकार बनाने के बाद आकर बसने लगे हैं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी ने धर्मांतरण को बढ़ावा दिया है।

Himant Vishwa Sharma in Chhattisgarh शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार केवल भ्रष्टाचार घोटाले और लूट करने का कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कोविड काल के दौरान देशवासियों को वैक्सीन दिया, किसान सम्मान निधि योजना दी, खाद में सब्सिडी दी, 2100 में धान खरीदी कर रहे है, आयुष्मान भारत योजना की सुरक्षा दी, लेकिन भूपेश की सरकार ने विकास की कोई कार्य नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कहते हैं कि प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रधानमंत्री शब्द जुड़ा है इसलिए यह योजना छत्तीसगढ़ में लागू नहीं होगा लेकिन छत्तीसगढ़ की योजनाओं को गांधी परिवार से लागू करके गांधी परिवार की सेवा करने का ठेका प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने लेकर रखा है। छत्तीसगढ़ की संस्कृति, विरासत, अनेक महापुरुष है लेकिन भूपेश बघेल योजनाओं का नाम गांधी परिवार के नाम से ही रखेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार को ईवीएम मशीन से कमल का बटन दबाकर सत्ता से उखाड़ फेंकना है और छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनाकर छत्तीसगढ़ में विकास की धारा फिर से प्रवाहित करनी है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story