Begin typing your search above and press return to search.

Hate Speech: मोदी का दिमाग खराब हो गया है: डॉ. महंत ने फिर दिया विवादित बयान, मोदी और शाह को बताया 10वीं पास...

Hate Speech: छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरण दास महंत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लेकर फिर ऐसा बयान दिया है जिस पर विवाद खड़ा हो सकता है। डॉ. महंत ने दोनों नेताओं को 10वीं पास कह दिया है।

Hate Speech: मोदी का दिमाग खराब हो गया है: डॉ. महंत ने फिर दिया विवादित बयान, मोदी और शाह को बताया 10वीं पास...
X
By Sanjeet Kumar

Hate Speech: गौरेला-पेंड्रा- मरवाही। करीब महीनेभर पहले ही कांग्रेस नेता डॉ. चरणदास महंत ने हाथ जोड़कर कहा था कि अब वे प्रधानमंत्री मोदी और उनके भक्‍तों के बारे में कुछ नहीं कहेंगे। अब फिर उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को लेकर कुछ ऐसा कह दिया है जिसकी वजह से विवाद खड़ा हो सकता है।

गौरेला-पेंड्रा- मरवाही पहुंचे डॉ. महंत ने आज मीडिया से चर्चा करते हुए फिर पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक बयान दे दिया। कोरबा संसदीय सीट से प्रत्‍याशी ज्‍योत्‍सना महंत के प्रचार के सिलसिले में यहां पहुंचे डॉ. महंत ने मोदी और शाह को 10वीं पास कह दिया। डॉ. महंत ने कहा कि मोदी और शाह 10वीं पास हैं वो हमें संविधान क्‍या सिखाएंगे। डॉ. महंत ने यह बयान संविधान बदलन वाली बात पर कही। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री हमारे लिए चट्टे बट्टे शब्‍द का प्रयोग करते हैं वह अच्‍छा नहीं लगता है। प्रधानमंत्री मोदी के 400 पार वाले नारे पर डॉ. महंत ने कहा कि मोदी का दिमाग खराब हो गया है। 400 क्‍या इस बार वे 200 पार नहीं करने वाले हैं।

पहले लाठी मारने की बात कही, फिर कहा डिफाल्‍टर...

इससे पहले डॉ. महंत ने पहले कथिततौर पर लाठी मारने की बात कही थी फिर उन्‍होंने प्रधानमंत्री को डिफाल्‍टर कह दिया। लाठी मारने वाला बयान उन्‍होंने कुछ दिनों पहले राजनांदगांव में नामांकन रैली में कही थी। वहीं, मंगलवार को फिर उन्‍होंने पीएम मोदी को लेकर एक बयान दिया। एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए डॉ. महंत ने कहा कि मोदी की गारंटी तो 10 साल से फेल हो रही है। न 2 करोड़ लोगों को रोजगार मिला न 15 लाख रुपये मिले। हम तो बार-बार अपने विधानसभा में बोले हैं लोगों के सामने बोले हैं। डॉ. महंत ने आगे कहा कि जिसकी गारंटी फेल हो चुकी है छत्‍तीगसढ़ के लोग समझते हैं वो डिफाल्‍टर आदमी है। डिफाल्‍टर आदमी के बारे में हम बात नहीं करते हैं। उसकी गारंटी हमारे लिए कोई मायने नहीं रखती।

PM को लाठी मारने वाले बयान पर एफआईआर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लाठी वाले बयान देने के मामले में नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। उक्त बयान को हेट स्पीच मानते हुए चुनाव आयोग ने नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ अपराध दर्ज करवाने के निर्देश छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को दिए थे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर जिला प्रशासन के अधिकारी द्वारा महंत के खिलाफ राजनांदगांव कोतवाली थाने में अपराध दर्ज करवाया है।

चरणदास महंत ने लाठी मार कर नरेंद्र मोदी का सर फोड़ देने का बयान दिया था। इसके खिलाफ भाजपा ने चुनाव आयोग में शिकायत की थी। एनपीजी ने भी प्रमुखता से खबर प्रसारित की थी। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर आज कोतवाली थाने में तहसीलदार मनीष कुमार वर्मा के द्वारा एसडीएम व सहायक रिटर्निंग ऑफिसर अतुल विश्वकर्मा के द्वारा प्रेषित ज्ञापन के आधार पर अपराध दर्ज करवाया गया है।पत्र में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ रायपुर को भारत निर्वाचन आयोग के पत्र के साथ प्राप्त ओम पाठक सदस्य राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सचिव केंद्रीय अनुशासन समिति भारतीय जनता पार्टी द्वारा भारत निर्वाचन आयोग को प्रेषित शिकायत की जांच कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राजनांदगांव के निर्देश पर सहायक रिटर्निग अधिकारी विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 75 राजनांदगांव द्वारा जांच उपरांत प्रथम दृष्टया नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत के द्वारा सार्वजनिक रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाठी से सर फोड़ने एवं उनको क्षति पहुंचाने की धमकी देना पाया जाना उल्लेखित किया है। प्रस्तुत ज्ञापन एवं संलग्न जांच रिपोर्ट के आधार पर प्रथम दृष्टया अपराध धारा 506 भारतीय दंड विधान का घटित होना पाए जाने पर महंत के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story