Begin typing your search above and press return to search.

हर्षोल्लास से मनाया गया सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले की वर्षगांठ, संसदीय सचिव और विधायक ने किया सामूहिक नृत्य...

हर्षोल्लास से मनाया गया सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले की वर्षगांठ, संसदीय सचिव और विधायक ने किया सामूहिक नृत्य...
X
By Gopal Rao

सारंगढ़, बिलाईगढ़। जिला स्थापना के एक वर्षगांठ पूरे होने की खुशी में सारंगढ़ के खेलभांठा मैदान में मुख्य अतिथि संसदीय सचिव एवं विधायक बिलाईगढ़ चंद्रदेव राय और विधायक सारंगढ़ एवं उपाध्यक्ष अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण उतरी गनपत जांगड़े ने छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर के सामने दीप प्रज्ज्वलित कर जिला उत्सव की शुरूआत की। ‘‘सारंगढ़ हर जिला बनगे बिलाईगढ़ हर जिला बनगे’’ गीत पर स्कूली बच्चों के साथ बिलाईगढ़ और सारंगढ़ के विधायक राय एवं जांगड़े ने सामूहिक नृत्य करके जिला बनने की खुशी को प्रदर्शित किया। जिले के प्रथम वर्षगांठ पर केक भी काटा गया।

इस अवसर पर हरदी हाईस्कूल, सारंगढ़ के पं. लोचन प्रसाद पांडेय शासकीय महाविद्यालय, प्रांजल मानसिक दिव्यांग स्कूल, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति कर लोगों को मंत्रमुग्ध किया। प्रांजल मानसिक दिव्यांग स्कूल के बच्चों के प्रदर्शन से खुश होकर विधायक जांगड़े ने 11 सौ रूपए का नगद इनाम दी।

इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. फरिहा आलम सिद्दीकी ने कहा कि 1 सितंबर 2022 को जिले का गठन हुआ था और 3 सितंबर को स्थापना की गई थी। छत्तीसगढ़ के 30वें जिले के रूप में सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला अस्तित्व में आई। यह जिला रायगढ़ व बलौदाबाजार जिले से विभाजित होकर और रायपुर-बिलासपुर संभाग से विभाजित कर बनाया गया है। कलेक्टर डॉ. सिद्दीकी ने जिले के एक वर्ष में प्राप्त उपलब्धि, पूर्ण हुए कार्यों और प्रगतिरत कार्यों के बारे में जानकारी दी। संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने कहा कि जनता की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की देन व उनके कृपा से सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले का निर्माण हुआ है। जिले की विकास की धारा अनवरत बहती रहे। मुख्यमंत्री बघेल ने छत्तीसगढ़ की विलुप्त हो रही संस्कृति, तीज-त्यौहार, परंपरा, मान-सम्मान को वास्तविक रूप से संरक्षित किया है, बढ़ावा दिया है। विधायक जांगड़े ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल को जिला बनाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। उन्होंने जिले को 100 बिस्तर अस्पताल, कोसीर को उप-तहसील और नगर पंचायत बनाने के मंत्रिपरिषद में निर्णय किया है। सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला निर्माण के संघर्ष में स्वर्गीय नंदकुमार पटेल का बहुत योगदान है, उनको नमन। आज वे जीवित होते तो उनका संघर्ष आज कामयाब हो गया है। मंजू मालाकार और निराकार पटेल ने भी समारोह को संबोधित किया।

इस अवसर पर अध्यक्ष जिला पंचायत रायगढ़ निराकार पटेल, अध्यक्ष जनपद पंचायत सारंगढ़ मंजू मालाकार, अध्यक्ष जनपद पंचायत बरमकेला तारा अरूण शर्मा, अध्यक्ष नगरपालिका परिषद सारंगढ़ सोनी अजय बंजारे, सदस्य जिला पंचायत रायगढ़ कैलाश नायक, विधायक प्रतिनिधि गनपत जांगड़े, सरिता गोपाल, संपादक गोल्डी नायक, विष्णु चंद्रा, संजय दुबे, सूरज तिवारी, स्कूली बच्चे, पुलिस अधीक्षक आशुतोष सिंह, जिला प्रशासन अधिकारीगण एवं बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story