Begin typing your search above and press return to search.

ED Raid in Tamil Nadu: शिक्षा मंत्री और उनके सांसद बेटे के ठिकानों पर ईडी का छापा, 28 करोड़ का मनी लॉड्रिंग मामला

ED Raid in Tamil Nadu: शिक्षा मंत्री और उनके सांसद बेटे के ठिकानों पर ईडी का छापा, 28 करोड़ का मनी लॉड्रिंग मामला
X
By Sandeep Kumar Kadukar

एनपीजी न्यूज

ED Raid in Tamilnadu: चेन्नई। ईडी ने आज तमिलानाडू के उच्च शिक्षा मंत्री और उनके सांसद बेटे के ठिकानों पर ईडी ने आज तड़के छापा मारा। माईनिंग लायसेंस मामले में यह छापा मारा गया है, जिसमें सरकारी खजाने को 28 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिक्षा मंत्री के0 पोनमुडी और लोकसभा सांसद गौतम सिगामणि आज सुबह ईडी का दस्ता धमक गया। यह छापा उस समय मारा गया, जब बेंगलुरू में 26 विपक्षी पार्टी के नेताओं की बैठक होने जा रही है। इसके लिए कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी के साथ राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएक अरबिंद केजरिवाल, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव समेत कई बड़े नेता बेंगलुरू पहुंच चुके हैं।

ईडी का यह छापा माईनिंग मामले से जुड़ा है, जिस समय 2007 और 2011 के बीच वे राज्य के खनन मंत्री थे। पोनमुडी पर खनन मंत्री रहते हुए लाइसेंस नियमों के उल्लंघन के आरोप लगे थे। कहा जाता है, लाइसेंस के नियमों को ओवरलुक करने की वजह से राज्य के सरकारी खजाने को लगभग 28 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार चेन्नई के अलावा विल्लुपुरम में पोनमुडी और सिगमनी से जुड़े स्थानों पर दबिश देकर दस्तावेजों को खंगाले जा रहे हैं। सत्ताधारी पार्टी डीएमके ने पोनमुडी और सिगमानी के खिलाफ छापेमारी को ‘राजनीतिक बदला’ करार दिया। ईडी ने यह छापेमारी ऐसे दिन की है जब पार्टी अध्यक्ष और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने जा रहे हैं।

बता दें कि ठीक महीने भर पहले 14 जून को ईडी ने तमिलनाडु के बिजली, उत्पाद शुल्क और निषेध मंत्री सेंथिल बालाजी के घर पर छापेमारी की थी। शिक्षा मंत्री पोनमुडी के ठिकानों पर ईडी के छापों को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरबिंद केजरिवाल ने भी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि ईडी के माध्यम से केंद्र सरकार विपक्ष को डराने का प्रयास कर रही है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story