Begin typing your search above and press return to search.

एनएसयूआई कार्यकर्ता के कथित हत्याकांड में पुलिस जांच से असंतुष्ट... NSUI के प्रदेशाध्यक्ष ने राहुल गांधी से की शिकायत

एनएसयूआई कार्यकर्ता के कथित हत्याकांड में पुलिस जांच से असंतुष्ट...  NSUI के प्रदेशाध्यक्ष ने राहुल गांधी से की शिकायत
X
By NPG News

रायपुर/9 फरवरी,2022- एनएसयूआई के कार्यकर्ता के कथित हत्या के मामले में पुलिस की भूमिका व जांच से असन्तुष्ट एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष ने राहुल गांधी को शिकायत की है। प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय के द्वारा पुलिस जांच में लीपापोती के लिये कांग्रेस के ही प्रभाव शाली लोगो को अपनी शिकायत में जिम्मेदार ठहराया गया है। प्रदेश अध्यक्ष एनएसयूआई नीरज पांडेय के अनुसार नवम्बर माह में कांग्रेस पार्टी के कार्यालय राजीव भवन में उनकी उपस्थिति मे कार्यक्रम किये जाने से नाराज लोगो के द्वारा हत्या करने का अंदेशा प्रदेश अध्यक्ष ने जताया है। अध्यक्ष नीरज पांडेय के मुताबिक कार्यक्रम के दौरान भी राजीव भवन को नो पोस्टर जोन बताते हुए बैनर पोस्टर हटाने की चेतावनी जिला कांग्रेस के पदाधिकारियो के द्वारा दी गयी थी। पर सफल कार्यक्रम के संचालन से बौखलाये कुछ लोगो के द्वारा एनएसयूआई कार्यकर्ताओ के घर पर पथराव किये गए थे।

4 जनवरी को अम्बिकापुर थाना क्षेत्र के चांदनी चौक के पास दीपक गुप्ता व उसके साथियों पर कुछ लोगो के द्वारा हमला कर दिया गया था। और उन्हें कार से निकाल कर मारपीट की गई थी। ईट पत्थरो से हुई मारपीट में दीपक गम्भीर रूप से घायल हो गया। और ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।

घटना की एफआईआर अम्बिकापुर थाने में हनी उर्फ अनुभव दुबे ने करवाते हुए बताया कि उनका अंश पंडित से पूर्व में झगड़ा हुआ था। चांदनी चौक के पास अंश पंडित के घर के पास अंश पंडित और उसके साथियों ने घेर कर उनकी कार को रोका और पत्थरों से हमला कर दिया। जिसमें दीपक के सर पर गहरी चोट आई। मामले में हत्या के प्रयास के तहत पहले मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई थी।

नीरज पांडेय के द्वारा राहुल गांधी को लिखे खत में बताया गया है कि हत्या में आरोपियो को लाभ पहुँचाने के उद्देश्य नाबालिक जय आदित्य को आरोपी बनाया गया है। नाबालिक होने के कारण उसे जेल न दाखिल कर बाल सम्प्रेक्षण गृह में रखा गया है। और दो आरोपी राजनीतिक पहुँच का फायदा उठा गिरफ्तारी से बचने के लिये जेल दाखिल हो गए हैं। दूसरी तरफ पीडित का परिवार दहशत के चलते शहर छोड़ने को मजबूर हो गया है। एनएसयूआई अध्यक्ष नीरज पांडेय ने राहुल गांधी से खत लिख कर आग्रह करते हुए पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिये रसूखदार आरोपियो पर कार्यवाही करवाने की मांग की है।

Next Story