Begin typing your search above and press return to search.

धर्मांतरण के आरोपों पर भड़के सीएम बघेल ने भाजपा पर किया तीखा पलटवार, ईडी को लेकर भी किया प्रहार

allegations of conversion

धर्मांतरण के आरोपों पर भड़के सीएम बघेल ने भाजपा पर किया तीखा पलटवार, ईडी को लेकर भी किया प्रहार
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। भाजपा की तरफ से राज्‍य में धर्मांतरण के लगाए जा रहे आरोपों पर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने आज तीखा पलटवार किया। बघेल ने कहा कि चुनाव आ गया इसलिए भाजपा के लोग इसे मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे हैं। बघेल ने ईडी की कार्रवाई को लेकर भी भाजपा पर हमला बोला।

राजधानी रायपुर में चल रही विश्‍व हिन्‍दु परिषद की बैठक में धर्मांतरण पर होने वाली चर्चा को लेकर पूछे गए सवाल पर बघेल ने कहा कि चुनाव आ गया है इसलिए धर्मांतरण को मुद्दा बना रहे हैं। वैसे भी उनके पास कोई मुद्दा नहीं है। बघेल ने कहा कि न तो किसान भाजपा के साथ हैं, न आदिवासी, न महिलाएं और युवा साथ हैं और न ही मजदूर। समाज का कोई भी वर्ग भाजपा के साथ नहीं है।

बघेल ने कहा कि ऐसे में भाजपा के लोग ईडी के भरोसे चुनाव लड़ना चाह रहे थे, लेकिन ईडी भी कामयाब नहीं हो पाई, इसलिए अब पुराने पन्‍ने पटलने लगे हैं। पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर निशाना साधते हुए मुख्‍यमंत्री बघेल ने कहा कि वर्ष 2006 में रमन सिंह की सरकार में धर्मांतरण पर कानून गया, लेकिन 2018 तक उनकी सरकार उस कानून को लागू नहीं कर पाई।

बघेल ने भाजपा शासनकाल में राज्‍य में ज्‍यादा चर्च बनाए जाने के आरोप लगाते हुए कहा कि हमें जो भी शिकायत मिली हमने उसकी जांच कराई और कार्रवाई भी की। भाजपा की तरफ से सरकार पर लगातार कर्ज लेने के लग रहे आरोपों पर बघेल ने कहा कि भाजपा के लोगों की झूठ बोलने की आदत है। राज्‍य की वित्‍तीय स्थिति निकाल लीजिए और भारत सरकार, मध्‍य प्रदेश व उत्‍तर प्रदेश की वित्‍तीय स्थिति निकाल लीजिए। वे किस मुंह से व्‍यवस्‍थ्‍ज्ञा की बात करते हैं, हमारे हिस्‍से का पैसा भारत सरकार नहीं दे रही है।

मुख्‍यमंत्री बघेल ने राज्‍य के वित्‍त विभाग के कामकाज की सराहना करते हुए बताया कि दूसरे कई राज्यों की तुलना में हमारी वित्तीय स्थिति अच्छी है। छत्तीसगढ़ के वित्तीय हालात और केंद्र सरकार के साथ ही मध्‍य प्रदेश और उत्‍तर प्रदेश की वित्तीय स्थिति की तुलना की जानी चाहिए, हमारे प्रदेश की वित्तीय स्थिति दूसरे राज्यों से बेहतर है। इस वित्तीय वर्ष में हमने एक बार भी लोन नहीं लिया, मध्यप्रदेश ने दो बार कर्ज लिया है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story