Begin typing your search above and press return to search.

Delhi News: 26/11 को लेकर 'मन की बात' में बोले पीएम मोदी, 'इसे कभी नहीं भूल सकता'

Delhi News: 26/11 को लेकर मन की बात में बोले पीएम मोदी, इसे कभी नहीं भूल सकता
X

PM Modi 

By Sandeep Kumar

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के पीड़ितों और नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि यह उन कायरतापूर्ण हमलों में से एक था जिसने देश को झकझोर कर रख दिया और इसे कभी नहीं भुलाया जा सकता।

उन्होंने कहा, ''यह भारत का साहस और ताकत है कि हम अब आतंकवादी गतिविधियों का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।''

प्रधानमंत्री ने अपने मासिक प्रसारण कार्यक्रम 'मन की बात' के 107वें एपिसोड को संबोधित करते हुए कहा, ''हम इस दिन को कभी नहीं भूल सकते जब भारत को सबसे जघन्य आतंकी हमले का सामना करना पड़ा था।''

उन्होंने कहा कि आज ही के दिन देश पर सबसे कायराना आतंकी हमला हुआ था। प्रधानमंत्री ने कहा, "और यह भारत का साहस और ताकत है जिसने इस पर काबू पा लिया और अब करारा जवाब दे रहा है।"

पीएम मोदी ने कहा, ''मैं उन लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने अपनी इस हमले में जान गंवाई और उन बहादुरों को भी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।''

2008 के मुंबई आतंकवादी हमलों में छह अमेरिकियों सहित कुल 166 लोग मारे गए थे।

यह हमला 10 पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा किया गया था, जिन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, होटल ताज, ट्राइडेंट होटल, नरीमन हाउस सहित मुंबई के कई प्रतिष्ठित और महत्वपूर्ण स्थानों पर 60 घंटे से अधिक समय तक घेराबंदी की, हमला किया और लोगों की हत्या की।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story