Begin typing your search above and press return to search.

Delhi Liquor Policy Case: तिहाड़ जेल में मनेगी मनीष सिसोदिया की होली, 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए

Delhi Liquor Policy Case: मनीष सिसोदिया की सीबीआई हिरासत दो दिन बढ़ाए जाने के बाद आज उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। जहां कोर्ट ने सिसोदिया को 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

Delhi Liquor Policy Case: तिहाड़ जेल में मनेगी मनीष सिसोदिया की होली, 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए
X
By NPG News

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री को दिल्ली आबकारी नीति मामले में कथित अनियमितताओं को लेकर 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। मनीष सिसोदिया की सीबीआई हिरासत दो दिन बढ़ाए जाने के बाद आज उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। जहां कोर्ट ने सिसोदिया को 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

इससे पहले मनीष सिसोदिया अभी तक 7 दिन की सीबीआई की हिरासत में थे। सिसोदिया की रिमांड खत्म होने के बाद सीबीआई ने आज उन्हें दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

जानें सिसोदिया की गिरफ्तारी से जुड़े इवेंट्स

  • दिल्ली की आबकारी नीति में मामले में सीबीआई ने 26 फरवरी को किया गिरफ्तार।
  • दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने पहले पांच और फिर दो दिन के लिए सीबीआई हिरासत में भेजा।
  • मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को नियमित जमानत की अर्जी दाखिल की थी। जमानत की याचिका पर कोर्ट ने 10 मार्च तक फैसला सुरक्षित रखा।
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित आठ विपक्षी नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सिसोदिया की गिरफ्तारी की निंदा की।
  • मनीष सिसोदिया ने मंगलवार यानी 28 फरवरी को अपने पद से इस्तीफा दिया।

बता दें कि सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पिछले महीने 26 फरवरी को 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद सीबीआई ने उन्हें 27 फरवरी को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था। जहां कोर्ट ने सिसोदिया को पांच दिन यानी चार मार्च तक सीबीआई हिरासत में भेज दिया था।

इस बीच मनीष सिसोदिया ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया, लेकिन कोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी पर सुनवाई करने के इनकार कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत अर्जी को लेकर कहा कि इस मामले में आप निचली अदालत में जाएं। फिर इसके बाद सीबीआई ने सिसोदिया को शनिवार यानी चार मार्च को कोर्ट में पेश किया था। इस दिन भी सिसोदिया को कोर्ट से निराशा ही हाथ लगी। जज एमके नागपाल ने उन्हें सीबीआई की दो और दिन की हिरासत में भेज दिया था। हालांकि, CBI ने कोर्ट से तीन दिन के लिए उनकी हिरासत मांगी थी।

Next Story