Begin typing your search above and press return to search.

DA Hike: पूर्व सीएम डॉ. रमन ने कहा धन्‍यवाद चुनाव आयोग: जानिए क्‍यों...X पर सीईओ को टैग कर जताया आभार व्‍यक्‍त

DA Hike:

DA Hike: पूर्व सीएम डॉ. रमन ने कहा धन्‍यवाद चुनाव आयोग: जानिए क्‍यों...X पर सीईओ को टैग कर जताया आभार व्‍यक्‍त
X
By Sanjeet Kumar

DA Hike: रायपुर। भाजपा के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष और छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने चुनाव आयोग को धन्‍यवाद कहा है। डॉ. रमन ने अपने X (ट्विटर) एकाउंट से छत्‍तीसगढ़ की मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ) को टैग करते हुए उनके प्रति आभार व्‍यक्‍त किया है।

डॉ. रमन ने लिखा है आपका बहुत आभार और धन्यवाद कि आपने हमारे छत्तीसगढ़ के अधिकारियों व कर्मचारियों के हित को ध्यान में रखकर यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। महंगाई भत्ते में वृद्धि से अब प्रशासन की सेवा में समर्पित सभी कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी, आप सभी को बहुत शुभकामनाएं।

भारत निर्वाचन आयोग ने महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है अब इसके लिए सरकार के आदेश जारी करने के बाद राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को 4 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ डीए मिलेगा। बता दें कि फिलाहल छत्तीसगढ़ में 42 प्रतिशत डीए मिल रहा है जबकि, केंद्र सरकार में 46 प्रतिशत मिलता है इस निर्णय के बाद अब केंद्र सरकार की तरह ही राज्य सरकार द्वारा मिलने वाला डीए भी 46 प्रतिशत हो जाएगा। इसे लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने एक्स (पूर्व में ट्वीटर) पर अपने पुराने पोस्ट को शेयर करते हुए तथा मुख्य निर्वाचन अधिकारी का धन्यवाद कहा है।

आपको बता दें कि अपने जिस पोस्ट को पूर्व सीएम ने कोर्ट किया वह 2 नवंबर का है जिसमें उन्होंने इसकी मांग करते हुए लिखा था कि "हमारे छत्तीसगढ़ के कर्मचारी सतत् प्रशासन की सेवा में समर्पित रहते हैं, उनकी निष्ठा को ध्यान में रखकर राज्य सरकार द्वारा 4% DA/DR प्रदान किया जाना चाहिए। मैं @CEOChhattisgarh से आग्रह करता हूँ कि इस मामले पर संवेदनशीलता के साथ विचार करके जल्द ही कर्मचारियों को 4% DA प्रदान किया जाए।"

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story