Begin typing your search above and press return to search.

Congress's defeat in CG: किसके सिर फुटेगा कांग्रेस की हार का ठिकरा: दिल्‍ली रवाना होने से पहले कार्यवाहक मुख्‍यमंत्री भूपेश ने कही यह बात...दिल्‍ली में होगी समीक्षा

Congress's defeat in CG:

Congresss defeat in CG: किसके सिर फुटेगा कांग्रेस की हार का ठिकरा: दिल्‍ली रवाना होने से पहले कार्यवाहक मुख्‍यमंत्री भूपेश ने कही यह बात...दिल्‍ली में होगी समीक्षा
X
By Sanjeet Kumar

Congress's defeat in CG: रायपुर। देश के जिन 5 राज्‍यों में विधानसभा के चुनाव हुए उनमें से 2 में कांग्रेस की सरकार थी। ये दो राज्‍य राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ था। चुनाव परिणामों में दोनों राज्‍यों से कांग्रेस की छुट्टी हो गई है। राजस्‍थान में मिली हार को तो कांग्रेस किसी तरह पचा ले रही है, लेकिन छत्‍तीसगढ़ की हार न कांग्रेस के राष्‍ट्रीय और प्रदेश नेतृत्‍व के गले नहीं उतर रही है। कांग्रेस को छत्‍तीसगढ़ में सरकार रिपीट होने की पूरी उम्‍मीद थी, लेकिन कांग्रेस 35 सीटों पर सिमट गई।

छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस क्‍यों हारी, इसकी कल नई दिल्‍ली में समीक्षा होगी। राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में होने वाली इस बैठक में प्रदेश की प्रभारी कुमारी सैलजा सहित अन्‍य राष्‍ट्रीय नेता मौजूद रहेंगे। बैठक में प्रदेश के कार्यवाहक मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, दीपक बैज, ताम्रध्वज साहू, चरणदास महंत भी शामिल होंगे। ये सभी नेता आज शाम को दिल्‍ली रवाना हो गए हैं। कांग्रेस की इस हार का ठिकरा किसके सिर फुटेगा यह कल पता चलेगा, लेकिन कार्यवाहक सीएम भूपेश बघेल ने दिल्‍ली रवाना होने से पहेल ईवीएम पर निशाना साध कर एक संकेत दे दिया है।

एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा करते हुए बघेल ने कहा कि जनादेश स्वीकार है। इसकी समीक्षा होगी। बघेल ने कहा कि ईवीएम पर उठ रहे सवाल पर कहा कि जैसे ही इस बारे में बोलो भाजपा को जोर से मिर्ची लग जाता है। इसका कुछ न कुछ तो कारण होगा। प्रदेश में नई सरकार द्वारा कांग्रेस सरकार की योजनाओं पर ब्रेक लगाने के कयास पर कहा कि सरकार बनने के बाद पता चलेगा क्या-क्या होता है। नेता बाहर में क्या बयान दे रहे हैं इसका कोई अर्थ नहीं होता। सरकार बन जाए और बनने के बाद निर्णय ले। पहले से दिए जा रहे बयानों पर प्रतिक्रिया देना उचित नहीं समझता।प्रदेश में बुलडोजर की कायर्वाही को लेकर कहा कि कोई अदृश्य शक्ति कम कर रही है। गरीबों की जो बस्ती उजाड़ रहे हैं। वह शक्ति कौन है आप लोग भी पहचाने, लेकिन ये उचित नहीं है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story