Begin typing your search above and press return to search.

कांग्रेस विधायक के बंगले में आयकर का छापा, इस मामले को लेकर ईडी की दबिश...

कांग्रेस विधायक के बंगले में आयकर का छापा, इस मामले को लेकर ईडी की दबिश...
X
By NPG News

डेस्क NPG: केन्द्रीय एजेंसियों की कई राज्यों में लगातार सख्ती जारी है। अब झारखंड के बेरमो से कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल सिंह के घर आईटी की छापेमारी आज सुबह से जारी है. बताया जा रहा है कि विधायक कुमार जयमंगल सिंह के बेरमो स्थित ढोरी स्टाफ क्वार्टर आवास पर लगभग 30-35 के संख्या में इनकम टैक्स के अधिकारी पहुंचे है। विधायक कुमार जयमंगल सिंह के आवास के अंदर जांच पड़ताल जारी है।

छापेमारी को लेकर जयमंगल सिंह का बयान भी आया है। उन्होंने बताया कि उनके बिहार में पटना स्थित घर पर भी छापा पड़ा है। रांची, बोकारो गोड्‌डा में 9 जगहों पर छापे पड़े हैं। यह कार्रवाई कोयले से जुड़ा है।

प्रदीप यादव पौड़ैयाहाट से कांग्रेस विधायक हैं, वहीं कुमार जयमंगल सिंह बेरमो से विधायक हैं। कोयला व्यवसायी अजय कुमार सिंह के घर पर भी ED की टीम ने दबिश दी। अजय विधायक अनूप सिंह के करीबी हैं। शिवशंकर यादव के यहां भी छापे पड़े हैं। कांग्रेसी नेताओं के अलावा रांची स्थित न्यूक्लियस मॉल के मालिक विष्णु अग्रवाल के ठिकानों पर भी छापेमारी चल रही है।

ईडी पश्चिम बंगाल और झारखंड के एक दर्जन ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि ईडी यह कार्रवाई अवैध तरीके से सेना की जमीन पर कब्जा करने वालों पर कर रही है। ईडी का छापा जिन जगहों पर चल रहा है उनमें कोलकाता के बिजनेसमैन अमित अग्रवाल व अन्य लोगों के घर और दफ्तर शामिल हैं। बताया गया है कि केंद्रीय एजेंसी अग्रवाल से जुड़े परिसरों समेत रांची और आसपास के इलाकों में करीब आठ जगहों और कोलकाता में चार जगहों पर छापेमारी कर रही है।

Next Story