Begin typing your search above and press return to search.

Congress Ticket: राजनांदगांव में Ex CM के सामने गिरीश, इन विधायकों की कटी टिकट

Congress Ticket: राजनांदगांव में Ex CM के सामने गिरीश, इन विधायकों की कटी टिकट
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। कांग्रेस ने आज अपने 30 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है। पार्टी ने सीएम, डिप्टी सीएम सहित सभी मंत्रियों और विधानसभा अध्यक्ष को टिकट दिया है। लेकिन कुछ विधायकों की टिकट काट दी है।

राजनांदगांव सीट से पार्टी ने गिरीश देवानगांव को टिकट दिया है। बीजेपी की तरफ से इस सीट से पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह प्रत्याशी हैं।

कांग्रेस ने शिशुपाल शोरी का टिकट काट दिया है। वहीं दंतेवाड़ा सीट से देवती कर्मा के बदले उनके पुत्र छबिंद्र कर्मा को टिकट दिया गया है।

इसी तरह पंडरिया सीट से ममता चंद्राकार का टिकट काट दिया गया है।

पार्टी ने पीसीसी चीफ दीपक बैज को फिर से चित्रकोट सीट से मैदान में उतारा है। बैज 2013 और 2018 में इस सीट से जीत चुके है।

कांग्रेस ने पंडरिया विधायक ममता चंद्राकर का टिकट काटकर नीलकांत चंद्रवंशी को मैदान में उतारा है। डोंगरगढ़ से विधायक भूवेश्‍वर बघेल का टिकट कट गया है। बघेल के स्‍थान पर कांग्रेस ने हरशिता स्‍वामी बघेल को टिकट दिया है। अंतागढ़ से विधायक अनुप नाग की भी टिकट कट गई है। नाग के बदले कांग्रेस ने रुप सिंह पोटाई को टिकट दिया है। कांकेर विधायक शिशुपाल के बदले पार्टी ने शंकर ध्रुव को टिकट दिया है।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story