Begin typing your search above and press return to search.

कांग्रेस का घोषणापत्र: 10 लाख सरकारी नौकरी,12 लाख कॉन्ट्रैक्ट को किया जायेगा नियमित, बिजली बिल माफ, बेरोजगारी भत्ता और किसानों का कर्ज होगा माफ...

कांग्रेस का घोषणापत्र: 10 लाख सरकारी नौकरी,12 लाख कॉन्ट्रैक्ट को किया जायेगा नियमित, बिजली बिल माफ, बेरोजगारी भत्ता और किसानों का कर्ज होगा माफ...
X
By NPG News

NPG डेस्क: कांग्रेस ने शनिवार को गुजरात में अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अहमदाबाद में गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र जारी किया.

घोषणापत्र में पार्टी ने कहा कि कांग्रेस का हाथ हमेशा किसानों के साथ रहा है. गुजरात के किसानों की दशा सुधारने के लिए, फसल का भाव दिलाने के लिए 'भाव निर्धारण समिति' स्थापित की जाएगी. साथ ही कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा कि गुजरात के युवाओं को सम्मान के साथ जीवन जीने में मदद करने के लिए पार्टी रिक्त 10 लाख सरकारी सीटों पर भर्ती सुनिश्चित करेगी.

घोषणापत्र में 12 लाख लोग कॉन्ट्रैक्ट पर हैं. सरकार में आने पर हम सबको नियमित करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गुजरात में कांग्रेस के सत्ता में आने के साथ ही किसानों का कर्ज माफ करेंगे. उन्होंने कहा कि बिजली का बिल माफ करेंगे और बेरोजगारी भत्ता देंगे.

कांग्रस ने सत्ता में आने पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलकर फिर से सरदार पटेल स्टेडियम करने का वादा किया है. पार्टी की ओर से ये भी कहा गया है कि कांग्रेस सत्ता में आई तो पहली कैबिनेट मीटिंग से ही इसे सरकार का आधिकारिक दस्तावेज बनाकर काम किया जाएगा.

बेरोजगारों को 3000 रुपये महीने बेरोजगारी भत्ता देने का भी वादा किया है.गुजरात की सत्ता से 27 साल से बाहर चल रही कांग्रेस ने दुग्ध उत्पादकों को 5 रुपये प्रति लीटर सब्सिडी और 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने का वादा किया है. कांग्रेस ने लड़कियों के लिए केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा का वादा किया है और कहा है कि पार्टी सत्ता में आई तो 3000 अंग्रेजी माध्यम के सरकारी स्कूल खोले जाएंगे.

गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में 125 सीटें जीतकर पार्टी सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने कहा कि पार्टी सत्ता में आई तो घोषणा पत्र में किए गए सभी वादे पूरे किए जाएंगे.

बता दें कि कांग्रेस ने शुक्रवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इससे पहले कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 43 और दूसरी में 46 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे।

Next Story