Begin typing your search above and press return to search.

Congress Candidate Selection: कल दिल्‍ली जाएंगे सीएम भूपेश बघेल, सीईसी की बैठक में प्रत्‍याशियों के नामों पर लगेगी मुहर

Congress Candidate Selection:

Congress Candidate Selection: कल दिल्‍ली जाएंगे सीएम भूपेश बघेल, सीईसी की बैठक में प्रत्‍याशियों के नामों पर लगेगी मुहर
X
By Sanjeet Kumar

Congress Candidate Selection: रायपुर। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल कल 12 अक्‍टूबर को दिल्‍ली जा रहे हैं। जहां वे कांग्रेस चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में शामिल होंगे। इसी बैठक में पार्टी प्रत्‍याशियों के नाम फाइनल किए जाएंगे। सीईसी की बैठक 12 और 13 अक्‍टूबर को होगी।

पार्टी नेताओं ने बताया कि सीएम भूपेश कल दोपहर 12 बजे विमान से दिल्‍ली के लिए रवाना होंगे और दोपहर पौने दो बजे दिल्‍ली पहुंच जाएंगे, जहां वे छत्‍तीसगढ़ सदन में रुकेंगे। बघेल दिल्‍ली में पार्टी के राष्‍ट्रीय नेताओं से भी मिलेंगे। इस दौरान विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा होने की उम्‍मीद है। इसके बाद सीएम बघेल सीईसी की बैठक में शामिल होंगे।

बताते चले कि मंगलवार को छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस की स्‍क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई है। देर रात में करीब 4 घंटें तक चली इस बैठक में लगभग सभी सीटों पर सिंगल नाम फाइनल कर लिए गए हैं। अब सीईसी की बैठक में प्रस्‍तावित नामों पर अंतिम विचार किया जाएगा। आला कमान की मंजूरी मिलते ही प्रत्‍याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी।

पार्टी के नेताओं के अनुसार प्रत्‍याशियों की घोषणा दो से तीन बार में करने की तैयारी है, लेकिन इसमें बदलाव भी हो सकता है। पहली सूची में 20 प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा हो सकती है। ये वे 20 सीटें होंगी जिन पर पहले चरण में मतदान होना है। संभव है कि पहली ही सूची में सीएम भूपेश बघेल, डिप्‍टी सीएम टीएस सिंहदेव, वरिष्‍ठ मंत्री ताम्रध्‍वज साहू, रविंद्र चौबे, मोहम्‍मद अकबर, उमेश पटेल, अमरजीत भगत और कवासी लखमा के साथ ही कुछ और नामों की भी घोषणा कर दी जाए।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story