Begin typing your search above and press return to search.

CM Vishnudeo Sai: सीएम विष्‍णुदेव साय के तीखे तेवर: जानिए, किसके लिए बोले- जो आदिवासियों को अपमानित किया है....

CM Vishnudeo Sai: आदिवासियों के मुद्दे पर भाजपा पर हो रहे हमलों को लेकर छत्‍तीगसढ़ के मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने आज तीखा हमला बोला है। साय ने सोशल मीडिया में पोस्‍ट किया है।

CM Vishnudeo Sai: सीएम विष्‍णुदेव साय के तीखे तेवर: जानिए, किसके लिए बोले- जो आदिवासियों को अपमानित किया है....
X
By Sanjeet Kumar

CM Vishnudeo Sai: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन पर तीखा हमला बोला है। सोशल मीडिया (एक्‍स) पर हेमंत सोरेन को टैग करते हुए सीएम साय ने लिखा है कि जिन्‍होंने आदिवासियों को अपमानित किया है। भाजपा को घोटाले के किसी आरोपी से प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है। भाजपा ने आदिवासी बहुलता को ध्यान में रखते हुए दो-दो राज्य छत्तीसगढ़ और झारखंड बनाये। आदिवासियों के कल्याण के लिये केंद्र में अलग मंत्रालय बनाया, आदिवासी मुख्यमंत्री बनाये। यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए आदिवासी महिला को भारत का राष्ट्रपति बनाया।

साय ने लिखा है कि हम आदिवासी को राष्ट्रपति भवन में भेजना चाहते हैं जबकि सोरेन परिवार ने आदिवासियों को लूट कर अपना घर भरा है। ऐसे भ्रष्टाचारियों का आज के भारत में कोई स्थान नहीं है।

बता दें कि आज झारखंड में नवगठित चंपई सोरेन सरकार का विधानसभा में फ्लोर टेस्‍ट हुआ। सरकार ने बहुमत हासिल कर लिया है। इस दौरान कोर्ट की विशेष अनुमति से हेमंत सोरेन भी सदन में पहुंचे थे। इस मौके पर सोरेन ने केंद्र सरकार और भाजपा पर हमला बोला। कहा कि हम इनके बराबर में आए तो इनके कपड़े मैले होने लगे। ये हमें अछूत मानते हैं। इनका बस चले तो हमें वापस जंगल छोड़ आएं। इन्हें लगता है मुझे जेल में डालकर ये अपने मंसूबों में सफल होंगे। दोष साबित हुए तो राजनीति छोड़ दूंगा। यहां अनगिनत लोगों ने कुर्बानी देकर आदिवासी दलितों को बचाया है। इनको आदिवासी और दलितों से घृणा है। हम सत्ता लोलुपता के लिए कभी नहीं आए, आदिवासी के मान सम्मान के लिए लड़ रहे हैं।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story