npg

सीएम भूपेश बोले- आरएसएस-भाजपा के लोग दंगा भड़काकर शहरों को बर्बाद करें, ऐसा कतई होने नहीं दिया जाएगा, नक्सलियों से की इनकी तुलना

सीएम भूपेश बोले- आरएसएस-भाजपा के लोग दंगा भड़काकर शहरों को बर्बाद करें, ऐसा कतई होने नहीं दिया जाएगा, नक्सलियों से की इनकी तुलना
X


रायपुर, 13 अक्टूबर 2021। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कवर्धा में दो पक्षों में हुए विवाद पर आरएसएस व भाजपा पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर बात को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश गलत है। ये लोग दंगा भड़काकर क्या शहर को बर्बाद कर देंगे। ऐसा कतई होने नहीं दिया जाएगा। हेलीपेड पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कवर्धा की घटना की निष्पक्ष जांच होगी।

आरएसएस व भाजपा पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ये लोग बंधुआ मजदूर की तरह 15 साल काम करते रहे। यहां इनकी कुछ भी नहीं चलती। जिस तरह आंध्र और तेलंगाना में नक्सलियों के लीडर होते हैं और छत्तीसगढ़ के लोग गोली खाने के लिए के होते हैं, उसी तरह छत्तीसगढ़ के नेता भी नागपुर से संचालित होते हैं। एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है। ये लोग किसान, आदिवासियों, उद्योग पर बात नहीं करते। इनके मुद्दे में धर्मांतरण आता है। भाई-भाई के बीच झगड़ा हो सकता है।

दो पक्षों के बीच झगड़ा हो सकता है, लेकिन यह उचित नहीं कि हर बात को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की जाए। कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी के बिलासपुर दौरे पर उन्होंने कहा कि पहले ये स्वीकार नहीं करते, फिर बाद में वही काम करते हैं। जब कोयले की कमी नहीं है तो कोयला मंत्री बिलासपुर क्यों आ रहे हैं और कोरबा क्यों जा रहे हैं। पहले ऑक्सीजन की कमी, फिर खाद की कमी और अब कोयले की कमी। भारत सरकार से देश संभल नहीं रहा है।

Next Story