Begin typing your search above and press return to search.

CM Atishi Marlena: AAP नेता का आतिशी पर बड़ा अटैक: अफजल गुरु से जोड़ा कनेक्‍शन, बोलीं- भगवान बचाए दिल्ली को ऐसी मुख्यमंत्री से

CM Atishi Marlena:

CM Atishi Marlena: AAP नेता का आतिशी पर बड़ा अटैक: अफजल गुरु से जोड़ा कनेक्‍शन, बोलीं- भगवान बचाए दिल्ली को ऐसी मुख्यमंत्री से
X
By Sanjeet Kumar

CM Atishi Marlena: एनपीजी ब्‍यूरो

दिल्‍ली में आप विधायक दल की नेता चुनी गई आतिशी ने अभी मुख्‍यमंत्री पद का शपथ भी नहीं लिया है, उससे पहले ही उन पर सियासी हमले शुरू हो गए हैं। आतिशी पर विपक्षी दल तो निशाना साध ही रहे हैं, अब पार्टी के नेता भी उनके विरोध में बयान देने लगे हैं।

आम आदमी पार्टी (आप) की राज्‍यसभा सदस्‍य स्वाति मालीवाल ने आतिशी पर जमकर हमला बोला है। मालीवाल ने आतिशी के परिवार का अफजल गुरु से कनेक्‍शन जोड़ दिया है। मालीवाल ने कहा कि आज दिल्ली के लिए बेहद दुखद दिन है। दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी जैसी महिला बनने जा रही है, जिसके अपने परिवार ने आतंकवादी अफजल गुरु को फांसी की सजा से बचाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी। उनके माता-पिता ने राष्ट्रपति को कई बार दया याचिकाएं भेजी कि अफजल गुरु निर्दोष है, उसे फांसी नहीं होनी चाहिए। वह राजनीतिक साजिश का शिकार है। यह कितना गलत है? आज आतिशी CM बनेंगी, लेकिन हम सभी जानते हैं कि वह केवल "डमी सीएम" होंगी। फिर भी यह एक बड़ा मुद्दा है, क्योंकि वह CM होंगी और यह मामला सीधे तौर पर देश और दिल्ली की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। भगवान बचाए दिल्ली को ऐसी मुख्यमंत्री से"

सीधे केरजरीवाल से भिड़ चुकी है मालीवाल

आप की राज्‍यसभा सांसद मालीवाल इस वर्ष मई में सीधे केजरीवाल से भिड़ चुकी हैं। मालीवाल ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री आवास पर अपने साथ मारपीट किए जाने का आरोप लगाया था। उन्‍होंने केजरीवाल के करीबी बिभव कुमार पर अभद्रता करने और मारपीट करने का आरोप लगाया था। इस मामले में मालीवाल की शिकायत पर बिभव कुमार गिरफ्तार किए गए थे।

जानिए.. कौन है स्‍वामी मालीवाल

15 अक्‍टूबर 1984 को गरियाबाद में जन्‍मी स्‍वाती मालीवाल एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। अन्‍ना हजारे के आंदोलन में भी वे शामिल रही। इसके बाद वे दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष रही। इससे पहले मालीवाल सीएम केजरीवाल की सलाहकार रह चुकी हैं। अभी वे आप के कोटे से राज्‍यसभा सदस्‍य हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story